लाड़ली बहना योजना के लिए ई-केवायसी कार्य को अभियान मोड़ पर करें अधिकारी -कलेक्टर

राजगढ़-जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्य नगर पालिका अधिकारी लाड़ली बहना योजना में हितग्राहियों का समग्र से ई-केवायसी लिंक एवं आधार से बैंक खाते को लिंक करवाने के लिए अभियान मोड पर कार्य करें। अगर जरूरत लगें तो महिलाओं के नए खाते पोस्ट आफिस के ई-पेमेंट बैंक या सुविधा अनुसार अन्य बैंक में खुलवाएं। यह निर्देश कलेक्टर हर्ष दीक्षित ने कलेक्टोरेट सभागार में आयोजित समय-सीमा की बैठक मंे दिए। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अक्षय तेम्रवाल भी उपस्थित रहें।
बैठक में उन्होंने कृषि विकास एवं किसान कल्याण अधिकारी एवं प्रभारी खाद्य अधिकारी हरीश मालवीय को निर्देशित किया कि गेंहू उपार्जन हेतु केन्द्रों को चिन्हिंत करें। सभी केन्द्र वेयर हाउस के नजदीक रहें। पहले सरकारी वेयर हाउस को प्राथमिकता दें।
उन्होंने ने सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित किया कि अपने-अपने अनुभाग में जो ग्राम पंचायते राशन दुकानों से वंचित है। वहां नई राशन दुकानें प्राथमिकता से खोलें। साथ ही छापीहेड़ा, खुजनेर, कुरावर में उन्न उत्सव पर समय से राशन वितरण न होने पर नाराजगी जाहीर की।साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना में आए आवेंदनों के निराकरण कि समीक्षा तहसीलवार तहसीलदारों से की। जिले में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना में लगभग 3000 पट्टे दिए जाएंगें। उन्होंने जिले के समस्त तहसीलदार, नायब तहसीलदारों को निर्देशित किया कि स्वामित्व योजना में आर.ओ.आर. एंट्री समय पर करें। साथ ही धारणाधिकार के सभी प्रकरणों को समय पर भेंजे।खिलचीपुर, जीरापुर, छापीहेड़ा, माचलपुर, सारंगपुर तहसीलदार को निर्देशित किया कि पिछलें दिनों हुई ओलावृष्टी का सर्वे जल्द पूर्ण कर रिपोर्ट भेंजे। उन्होंने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि सी.एम. हेल्पलाईन कि शिकायतों को गंभीरता से लें एवं शिकायतों का समय-सीमा में निराकरण करें। इस अवसर पर समस्त जिला अधिकारी मौजूद रहें।