बिना पूर्व सूचना बैठक से अनुपस्थित रहने पर दो परियोजना अधिकारियों को नोटिस, कार्य में लापरवाही पर आरएईओ को निलंबित करने के निर्देश’

कृषकों को कृषि कार्यों के प्रति प्रोत्साहित करने तथा शासकीय योजनाओं की जानकारी देने कृषक मित्र करेंगे कार्य?कृषि तथा संबद्ध विभागों की समीक्षा बैठक सम्पन्न?

कोरिया /कलेक्टर विनय कुमार लंगेह की अध्यक्षता में आज जिला कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कृषि तथा संवर्गी विभागों की समीक्षा बैठक आहूत की गई। इस दौरान जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती नम्रता जैन तथा सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे। किसान क्रेडिट कार्ड वितरण की जानकारी लेते हुए कलेक्टर श्री लंगेह ने कहा कि शिविर के माध्यम से मिशन मोड पर शेष किसानों का केसीसी बनाएं, उन्होंने कहा कि किसानों को आदान सहायता उपलब्ध कराने प्राथमिकता के साथ कार्य करें। जिले में रबी बीज भण्डारण तथा वितरण की जानकारी लेते हुए उन्होंने सीजन के पूर्व समितियों के माध्यम से किसानों की बीज मांग के अनुरूप तैयारी करने के निर्देश दिए।
राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत पंजीकृत किसानों की जानकारी लेते हुए उन्होंने कृषि विभाग के उपसंचालक को निर्देशित करते हुए कहा कि ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों का प्रशिक्षण करवाएं तथा आगामी सीजन हेतु कार्ययोजना बनाकर किसानों को प्रेरित किया करें, ताकि हितग्राहियों को योजना का अधिक से अधिक लाभ मिले।