ग्राम प्रधान की धमकियों से आहत होकर युवक ने फांसी लगाकर जीवन लीला की समाप्त

प्रधानपति की धमकियों ने तीन बच्चों को किया अनाथ और मंजू को विधवा

प्रधानपति की ऊंची पहुंच के आगे शिवगढ़ पुलिस नतमस्तक

क्या शिवगढ़ पुलिस मंजू को दिला पाएगी न्याय

क्या उसके पति की मौत के बाद शिवगढ़ पुलिस प्रशासन कृष्ण कांत शुक्ला को करेगा सलाखों के पीछे

महराजगंज,रायबरेली।जनपद में नहीं थम रहा क्राइम का सिलसिला प्रदेश की योगी सरकार जहां बड़े-बड़े दावे करती है कि उत्तर प्रदेश में लगभग क्राइम का ग्राफ घट गया है लेकिन वहीं पर जमीनी हकीकत देखी जाए तो क्राइम दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है जिस पर उत्तर प्रदेश की पुलिस क्राइम पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है ताजा मामला रायबरेली जनपद के शिवगढ़ थाना क्षेत्र का है जहां पर दो चचेरे भाइयों में जमीन विवाद हुआ था जिसको लेकर शिवगढ़ थाना में एफआईआर भी की गई। उस पर सुलह समझौता थाना प्रशासन द्वारा कराया गया लेकिन प्रधान के चहेते व्यक्ति मृतक के दादा का लड़के ने पुनः फिर उस समझौते को न मानकर फिर से एफ आई आर दर्ज कराई जिसको लेकर पुनः शिवगढ़ प्रशासन द्वारा प्रधान के घर पर सुलह समझौते की बात फिर की गई और प्रशासन के सामने ही प्रधानपति कृष्ण कांत शुक्ला ने मंसाराम पुत्र प्रसादी को थाने में बेल्ट मरवाने व संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की दी धमकी जिसको लेकर मृतक के दिमाग में वहम बैठ गया और वह पागलों की तरह बर्ताव करने लगा। जिससे परिजन दो-तीन दिन बेहद परेशान थे।जब मंसाराम रात के लगभग 12:00 बजे तक घर वापस नहीं लौटा तो मंजू मंसाराम की पत्नी ने मंसाराम की खोजबीन करना शुरू कर दिया काफी देर खोजबीन करने के बाद जब वह दूसरे घर पहुंची तो वहां पर अंदर से दरवाजा बंद था और कुछ ग्रामीण वासियों द्वारा दीवाल के ईट निकाल कर देखा गया तो मंसाराम फांसी के फंदे से झूलता परिजनों को मिला।मंसाराम को इस हालत में देखने के बाद उसकी पत्नी मंजू व छोटे-छोटे बच्चों एवं परिजनों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा इसकी सूचना जब स्थानीय पुलिस प्रशासन को दी गई तो शिवगढ़ पुलिस प्रशासन ने परिजनों को गुमराह करने के लिए लाश को अस्पताल ले गई जहां पर डॉक्टरों ने मृतक बता दिया जिसके उपरांत लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रधान पति कृष्ण कांत शुक्ला अवैध जमीन हथियाने व रेप करने की कोशिश करने जैसे कई संगीन मामले शिवगढ़ थाने में पंजीकृत है लेकिन शिवगढ़ प्रशासन की खाऊ कमाऊ नीति के चलते पुलिस की पहुंच से दूर है कृष्ण कांत शुक्ला।

कृष्ण कांत शुक्ला द्वारा किसी को जान से मार देने की धमकी देना यह आम बात है इसके कई मामले शिवगढ़ थाने में दर्ज हैं लेकिन अब तक किसी भी मामले में गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

कुछ दिन पूर्व गांव की ही रहने वाली मुस्लिम महिला जमीनुल निशा के साथ बलात्कार करने की कोशिश की गई जिसको लेकर प्रार्थिनी जिलाधिकारी कार्यालय,एसपी कार्यालय शिवगढ़ थाने पर दस्तक दे दे कर थक गई लेकिन उसे भी शिवगढ़ प्रशासन व रायबरेली प्रशासन से नहीं मिला न्याय।

क्या प्रधान की ऊंची पहुंच से शिवगढ़ प्रशासन कृष्ण कांत शुक्ला को गिरफ्तार करने में हमेशा से असफल रहा है क्या इस बार भी नहीं मिलेगा जमीनुलनिशा व मंसाराम और गांव के अन्य प्रार्थीयो को न्याय।

पीड़िता मंजू सिंह का कहना है कि शिवगढ़ प्रशासन के रिश्ते ग्राम प्रधान से ज्यादा करीब होने के कारण मामूली धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है शिवगढ़ पुलिस द्वारा प्रधान पति को हर तरह से बचाने का प्रयास किया जा रहा है।