हत्या की घटना का खुलासा बहन ही निकली भाई की हत्यारन, आलाकत्ल समान सहित गिरफ्तार

रायबरेली।बीते13 फरवरी को भदोखर थाना क्षेत्रांतर्गत गोशवा पुर मजरे बेलाखारा गांव में एक 12 वर्षीय बालक का शव मिलने की पुलिस सूचना प्राप्त हुई थी। सूचना के आधार पर तत्काल पुलिस अधीक्षक एवं प्रभारी निरीक्षक भदोखर,फॉरेंसिक टीम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया था।घटना के खुलासा हेतु टीमों का गठन किया गया था। प्राप्त प्रार्थना पत्र के आधार पर थाना भदोखर में मुकदमा भादवि व एससी,एसटी एक्ट के तहत दर्ज कर विधिक कार्यवाही की प्रारम्भ की गयी थी ।

वहीं भदोखर पुलिस टीम द्वारा अपराध एवं अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही के तहत बुधवार को पुलिस टीम द्वारा अनुज सिंह उर्फ रोलू सिंह पुत्र राजबहादुर सिंह निवासी जफरापुर थाना भदोखर रायबरेली और उमा पुत्री इन्द्रपाल पासी निवासी गोसुवापुर मजरे बेला खारा थाना भदोखर रायबरेली को गिरफ्तार किया गया है तथा घटनास्थल से ह्यूमन एंड टैक्नीकल साक्ष्य संकलन एवं विधिक कार्यवाही करते हुए न्यायिक अभिरक्षा में भेजा जा रहा है।

गहनता से पूछताछ करने पर अभियुक्ता उमा ने बताया की पिता पानीपत में काम करते हैं और माता 11 फरवरी को भीलमपुर गांव मे निमन्त्रण मे गयी थी।घर में भाई-बहन अकेले थे।गांव के बाहर एक किमी दूर प्रेमी अनुज उर्फ रोलू का ट्यूबेल है,जहां पर उमा अक्सर रोलू से मिलने जाया करती थी।बीते रात्रि 11,12 फरवरी की रात्रि को रोलू से ट्यूबेल पर मिलने गयी थी। वापस आयी तो भाई प्रांशू कहने लगा कि कहा गयी थी मैं यह बात मां से बताउंगा।इस बात से उमा काफी डर गयी और उसे यह चिंता हो गयी कि यह मां को बता देगा।अभियुक्त व अभियुक्ता दोनों लोग फोन पर कई बार बात किये और प्रांशू को मारने की योजना बनाये।फरवरी 13 को रात्रि में जब प्रांशू सो गया तो अभियुक्ता उमा ने फोन करके अपने प्रेमी को बुलाया और चाकू व कुल्हाड़ी से सिर पर मारकर उसकी हत्या कर दी।मारने के बाद अभियुक्त वहां से चला गया और घर पहुंचकर फोन किया कि प्रांशू जिन्दा तो नहीं है।तो उमा ने बताया कि वह मर चुका है।अभियुक्त ने उमा से कहा कि तुम शोर मचाना कि गांव का अंकित यादव प्रांशू को मारकर चला गया है। योजनानुसार कि गांव के अंकित यादव जो पूर्व में हत्या के मुकदमे में अभियुक्त रह चुका हैं।जिससे लोगों को शक भी नहीं होगा।रोलू से बात करने के बाद उमा ने अपनी दादी से बताया एवं शोर मचाया कि मेरे भाई प्रांशू को गांव के ही अंकित यादव व दूसरे गांव का एक व्यक्ति, 02 व्यक्ति अज्ञात मारकर चले गये हैं।जबकि पूछताछ के क्रम में यह बात प्रकाश में आई कि अभियुक्ता उमा व अभियुक्त अनुज उपरोक्त का आपस में पूर्व से प्रेम प्रसंग चल रहा था भाई के देख लेने पर उन दोनों ने प्रांशू को मारकर हत्या कर दी।