घनें जंगल में हाथी के  हमले  से प्रभावित परिवार को प्रयास का सहयोग--


मुंगेली:--आज प्रयास अ स्माल स्टेप फाउंडेशन के सदस्य अचानकमार अभ्यारण के घनें जंगल में हाथी के हमले से प्रभावित परिवार से मिलकर उन्हें यथा संभव तत्कालिक मदद किया गया।
अचानकमार अभ्यारण में स्थित वनग्राम बिसौनी में आधी रात को हाथियों नें चार घरो पर अचानक हमला कर दिया। एक घर के सामनें एक गर्भवती महिला हाथी से बचनें की कोशिश कर रही थी तो अचानक पास के गढ्ढे में गिर गयी जिसके कारण उसकी तत्काल मौत हो गयी।
दुसरा घर जिसे आप विडियों में देख रहे उसे हाथियों नें पुरी तरह बरबाद कर दिया और घर के अनाज को पुरा खा गये ,उसके बाद उनके घर के दो बच्चों के उपर हमला कर दिया। दोनों बच्चे बुरी तरह घायल हैं ,उनका इलाज सरकारी हास्पिटल में हो रहा
गर्भवती महिला के परिवार को प्रशासन के द्वारा 25,000रूपये की तत्काल मदद की,प्रयास संस्था आज मृतक के घर गये उन्हें आथिँक सहयोग करनें पर उनके घर मे कोई नही था बाहरी महिला मिली जिसे संस्था के द्वारा मृतक परिवार के लिए गर्म कपडे दिया गया। नगद सहयोग लेनें कोई जिम्मेदार व्यक्ति नही मिला इसलिए संस्था नें सहयोग राशि नहीं दी।
दुसरे परिवार जिनका घर टुटा है और उनके दो बच्चे घायल हैं उनके पिता को संस्था के द्वारा ,7,000रूपये की तात्कालिक सहायता राशि के साथ ठंड को देखते हुए गर्म कपडे ,टार्च,साडी,गमछा,कंबल दिया गया,वन विभाग के द्वारा इस परिवार को आथिँक कुछ भी सहयोग नही किया गया है