बीकरगढ़ धान खरीद केंद्र का तहसील प्रशासन ने किया निरीक्षण,रजिस्टर खंगालने पर नहीं मिली खामियां

ऊंचाहार,रायबरेली।गुरुवार को एसडीएम आशीष मिश्रा ने कई धान खरीद केंद्रों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की है।इस दौरान कई केंद्रों पर खामियां मिली हैं।जिसके लिए उन्होंने केंद्र प्रभारियों को कड़ी चेतावनी दी है।एसडीएम ने तहसीलदार के साथ मिलकर तीन धान खरीद केंद्रों पर छापा मारा है।जिसमें रोहनिया खरीद केंद्र पर केंद्र प्रभारी ही नदारद मिले हैं।इसके अलावा वहां कई अनियमितता पकड़ी गई है।इसी के साथ बीकर गढ़ चौराहा स्थित खरीद केंद्र पर भी खामियां मिली है।यहां पर भी केंद्र प्रभारी को कड़ी चेतावनी देते हुए खामियों में सुधार लाने का निर्देश दिया गया है।इसके बाद ऊंचाहार नगर के विपणन विभाग के क्रय केंद्र पर भी छापा मारा गया है।यहां सब कुछ दुरुस्त पाया गया है।इस दौरान कई किसानों ने एसडीएम से शिकायतें भी की है।किसानों की बात सुनने के बाद एसडीएम ने जिम्मेदार अधिकारियों को समस्याओं के तत्काल निराकरण का निर्देश दिया है ।एसडीएम ने बताया कि दो खरीद केंद्रों पर गड़बड़ियां मिली हैं।जिसमें केंद्र प्रभारियों को चेतावनी नोटिस जारी की गई है।दूसरी तरफ एसडीएम द्वारा की गई छापेमारी से धान खरीद केंद्रों पर हड़कंप मचा हुआ है।

उप जिलाधिकारी अजय मिश्रा ने बताया कि बीते दिन गुरुवार की रात कुछ लोगों द्वारा बीकरगढ़ धान खरीद केंद्र पर उत्पात मचाया गया।जिसके कारण हमारे द्वारा धान खरीद केंद्र की रूटीन चेकिंग की गई। इस दौरान रजिस्टर ओं को खंगालने पर किसी भी प्रकार की खामियां नहीं दिखी।इसके बाद भी केंद्र प्रभारी को निर्देशित किया गया कि क्षेत्र के किसानों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना होने पाए और धान की खरीद और तौल नियमानुसार की जाए।

केद्र प्रभारी प्रियंका तिवारी ने बताया कि बीती गुरुवार की रात कुछ लोगों द्वारा केंद्र पर जमावड़ा किया गया, जिस पर हमारे द्वारा तहसीलदार को रात में ही सूचना दी गई, जिस पर देर रात तहसीलदार अजय गुप्ता ने केंद्र पर जांच की और फिर आज एसडीएम ने भी रूटीन चेकिंग की । क्षेत्र का किसान हमारे लिए महत्वपूर्ण है, किसी भी प्रकार की समस्या होने पर किसान कार्यालय में हमें संपर्क कर सकते हैं और अपनी समस्या भी बता सकते हैं। निराकरण किया जाएगा। केंद्र पर धान की खरीद जारी है।