भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने अटल परिसर जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की

मुंगेली/ भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार के 4 वर्ष पूर्ण होने पर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने अटल परिसर जिला भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि सरकार के इस चार वर्ष के कुशासन में प्रदेश में चारों तरफ हताशा, निराशा, भय और आतंक व्याप्त है। चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है। दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं, अबोध बालिकाओं के साथ दुष्कर्म और उनकी हत्याओं की श्रृंखला सी चल पड़ी है। लूट और डकैती आदि की घटनाएं अब रोजाना का काम हो गया है। क़ानून-व्यवस्था बनाए रखने के अपने प्राथमिक दायित्व से ही कांग्रेस की इस सरकार ने मूंह मोड़ लिया है और इनका सारा ध्यान केवल और केवल अधिक से अधिक लूट मचाने, और भ्रष्टाचार तथा उगाही से प्राप्त पैसे को देश भर के चुनावों में कांग्रेस के लिए खर्च करने, दस जनपथ के लिए एटीएम का काम करने पर है। कांग्रेस की इस सरकार को अपनी करतूतों पर शर्मिन्दा होना चाहिए न कि डींगें हांका चाहिए, गाल बजाना चाहिए।
जिलाभाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने आगे कहा कि कानून व्यवस्था पिछले 4 साल में काफी बिगड़ गई है, यहां दुष्कर्म के 6000 से अधिक मामले दर्ज किये गए हैं। 4000 से ज्यादा नाबालिगों के साथ दुष्कर्म, 6000 से ज्यादा युवतियों का अपहरण हुआ।
भूपेश बघेल के शासन में दुष्कर्म में छठवें नंबर पर, फिरौती में चौथे, आत्महत्या के मामले में दुसरे और डकैती के मामले में नंबर पर आ गया ।
प्रदेश में ठगी का स्टार्टअप चल रहा है। गांजा तस्करी, ब्राउन सुगर, नशीली गोली, चरसअफीम, शराब की तस्करी उफान पर। ऑनलाइन ठगी के 1500 से अधिक मामले । - घोटाला ईडी और आईटी विभाग की लगातार कारवाईयों से जितने तथ्य सामने आये हैं, उससे छत्तीसगढ़ शर्मिन्दा हैं। कोल ट्रांसपोर्ट में अंडरवर्ल्ड की तरह चल रही उगाही, आयरन ओर पैलेट्स समेत रेत, ज़मीन, शराब, ड्रग्स आदि के वैध-अवैध कारोबार से एक मोटे अनुमान के अनुसार लगभग 10 हजार करोड़ का घोटाला भूपेश सरकार ने किया है।

25 सौ करोड़ से अधिक का केवल कोयला घोटाला है। -
चावल वितरण में 3 हज़ार करोड़ से अधिक का घोटाला इस सरकार ने किया है। बस्तर में रोज़ एक करोड़ रुपए के चावल का ग़बन हो रहा है।इससे पहले प्रधानमंत्री गरीब अन्न योजना के चावल में 15 सौ करोड़ से अधिक का घोटाला सामने आया। मनरेगा की राशि अप्राप्त है। 15 वें वित्त आयोग की राशि सरपंचों से जबरन अन्य कार्यों में खर्च कराया जा रहा है। गोधन न्याय योजना के केवल प्रचार में 125 करोड़ से अधिक राशि बर्बाद की गयी। नक़ली अश्लील सीडी वितरण में सीबीआई ने चार्जशीट भी दायर कर दिया है।

25 हज़ार से अधिक आदिवासी बच्चों की अकाल मृत्युः। पिछले तीन वर्ष में छत्तीसगढ़ में 25 हज़ार से अधिक आदिवासी बच्चों की अकाल मृत्यु। 13 हज़ार से अधिक नवजात शिशु और 38 सौ से अधिक छोटे बच्चे-बच्चियों का निधन। प्रदेश में 67.2 प्रतिशत महिलाएं एनीमिक हो गयी हैं। कुपोषण की दर 20 प्रतिशत । जुलाई 2021 तक 4 प्रतिशत की वृध्दि अम्बिकापुर में 4 नवजात की दुखद मृत्यु शासकीय कुप्रबंधन का उदाहरण है।

रोज़गार पर झूठ,5 लाख रोजगार का सफेद झूठ भी पकड़ा गया कांग्रेस का।
स्व- सहायता समूहों से जुड़ी ऐसी 22 हजार से अधिक महिलाओं का रोज़गार छीन कर एक निजी कम्पनी को दे दिया।आत्महत्याओं का दौर प्रदेश में 800 से अधिक किसान आत्महत्या को विवश हुए हैं। 20 हज़ार से अधिक छत्तीसगढ़ियों की आत्महत्या |
शिक्षक अभ्यर्थी, विद्या मितान, पुलिस अभ्यर्थी, बिजली कर्मचारी, कोरोना वारियर्स सभी अपनी मांगों को लेकर आंदोलित हैं।
16 लाख गरीबों का घर छीना प्रधानमंत्री आवास योजना' के माध्यम से प्रदेश में बनने वाले 16 लाख से अधिक गरीबों का आशियाना छीना। 24 लाख से अधिक घरों को मोदी जी के नल जल योजना से वंचित रखा।
छत्तीसगढ़ के कांग्रेसियों की दुश्मन है खुद कांग्रेस। कांग्रेस ने तीन-तीन सांसद के. टी. एस. तुलसी, राजीव शुक्ला और रंजीत रंजन को राज्यसभा में छत्तीसगढ़ के कोटे से भेजा। इससे पहले मोहसीना किदवई को कांग्रेस भेजती रही राज्यसभा में जो कि यहाँ के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय ही है।
हिन्दुओं की भावना से लगातार खिलवाड़ और प्रताड़ना लगातार भगवा ध्वज का अपमान हिन्दू कार्यकर्ताओं के दमन का सिलसिला। कवर्धा में सम्प्रदाय विशेष के विधायक और मंत्री के संरक्षण में हिन्दुओं पर जुल्म किये गए प्रदेश में जबरन धर्मांतरण का खेल राजनीतिक संरक्षण में जारी है।

आदिवासी/ ओबीसी आरक्षण,आदिवासियों का आरक्षण 12 प्रतिशत कम करा दिया। जिसने आदिवासियों के ख़िलाफ़ मुकदमा किया उसे आयोग का अध्यक्ष बना कर पुरस्कृत किया।
पहली बार भारत में आदिवासी राष्ट्रपति मिलने का अवसर आया, तो इसके ख़िलाफ़ वोट डालने वाले, उन्हें प्रदेश में हराने वाले कांग्रेसी ही थे। इससे पहले ओबीसी आरक्षण के ख़िलाफ़ मुक़दमा करने वाले को भी राज्यमंत्री का दर्जा देकर पुरस्कृत किया। वहां भी केवल राजनीति करते हुए जान-बूझ कर हाईकोर्ट में मुक़दमा हारी। वादाखिलाफी किसानों के दो वर्ष के बकाये बोनस का भुगतान नहीं किया। किसानों को क़र्ज़ माफी का वादा कर उलटे पूरे प्रदेश को ही कर्जदार बना दिया। प्रदेश पर 1.5 लाख करोड़ से अधिक का क़र्ज़ लादा। मंडी टैक्स ख़त्म करने का वादा था, उलटे डेढ़ सौ प्रतिशत बढाया। शराबबंदी की घोषणा कर उलटे शराब की होम डिलीवरी शुरू की। 10 लाख रोजगार का वादा था। बेरोजगारी भत्ता 25 सौ रूपये महीने 10 लाख युवाओं को देना था, उससे भी अब साफ़ मुकर गए।12 सौ करोड़ का बेरोजगारी भत्ते का गबन किया सरकार ने।
धान का समर्थन मूल्य केंद्र के पैसे से आता है। समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान की राशि 51 हजार 563 करोड़ रुपये केंद्र से ही आये हैं। केवल अंतर की राशि 11 हजार 148 करोड़ रुपये देकर दिए गए।
उपार्जित धान पर चावल की खरीद केंद्र सरकार करती है, प्रदेश सरकार का इसमें कोई योगदान नहीं होता। वर्मी कपोस्ट घोटाला आदि। मंडी टैक्स ढाई गुना बढ़ाया। मछुआ नीति में बदलाव कर मछुआ सोसाइटियों का अधिकार छीना।इस अवसर पर प्रदेश भाजपा कार्यसमिति सदस्य गिरीश शुक्ला, जिलाभाजपा अध्यक्ष शैलेश पाठक, पूर्व विधायक विक्रम मोहले,महामंत्री निश्चल गुप्ता, कोषाध्यक्ष प्रेम आर्य,जिला मीडिया प्रभारी सुनील पाठक,नगर भाजपा अध्यक्ष राणाप्रताप सिंह,ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष शंकर सिंह,महामंत्री मुकेश रोहरा,जिला सोशल मीडिया प्रभारी प्रदीप पाण्डेय, जिला युवामोर्चा महामंत्री अमितेष आर्य उपस्थित रहे।