सिद्व बाबा इंटर कालेज में मनाया गया भाषा दिवस

बदायूँ/उत्तर प्रदेश
बिसौली : क्षेत्र के सिद्व बाबा इंटर कालेज शरह बरौलिया बदायूँ में महाकवि सुब्रमन्यम भारती की जन्म जंयती के शुभ अवसर को "भारतीय भाषा उत्सव" के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर महाकवि भारती जी के चित्र पर प्रधानाचार्य हारा माल्यार्पण तथा शिक्षक व विद्यार्थियों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हे भाव पूर्ण स्मरण किया गया।

उनके जीवन चरित्र, साहित्यक उपलबिधियों व राष्ट्र की एकता व अखण्डता में उनके योगदान के सन्दर्भ में शिक्षकों द्वारा छात्रों को बताया गया साथ ही साथ भारत में बोली जाने वाली विभिन्न भाषाओं के बारे में छात्रों को जानकारी दी गई। इस अवसर पर विद्यालय में छात्रों के मध्य काव्य पाठ, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया।

प्रधानाचार्य डॉ नरेश चन्द द्वारा सभी को महाकवि भारती जी के व्यक्तित्व से प्रेरणा लेने तथा अधिक से अधिक भारतीय भाषाओं को सीखने के लिए संकल्पबद्ध किया गया। क्रार्यक्रम में शहादत बख्श, राजकुमार शर्मा, नीरज चौहान, विपलव भारती प्रमोद शर्मा, अश्वनी शर्मा प्रधान लिपिक, डॉ प्रमोद शर्मा, श्रीकृष्ण शर्मा, पी0सी0शर्मा, अश्वनी शर्मा सहित सभी शिक्षक व शिक्षणोत्तर कर्मचारी गण की उपस्थिति रही।

रिपोर्ट - मुकेश मिश्रा