चौकीदार के भरोसे केसारी का धान चेक पोस्ट,ऐसे में कैसे ना हो अन्य राज्यों का धान परिवहन छत्तीसगढ़ में।


बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर विकासखंड अंतर्गत उत्तर प्रदेश राज्य से सीमा पर छत्तीसगढ़ राज्य के लास्ट बॉर्डर ग्राम पंचायत केसारी में धान चेक पोस्ट लगाया गया है। ताकि छत्तीसगढ़ में अन्य राज्यों का धान कोचिंग के द्वारा न खापाया जा सके लेकिन यहां पर सिर्फ चौकीदार ही चेक पोस्ट संभाल रहा है जहां पर 5 सदस्यी टीम की ड्यूटी लगाई गई है जो चेक पोस्ट पर नदारद रहते हैं।
दर्शल धान खरीदी प्रारंभ होने के बाद लगातार यह शिकायत मिलती रहती है कि अन्य राज्यों का धान छत्तीसगढ़ में खपाया जाता है जहां पर शासन प्रशासन ने निगरानी रखने हेतु प्रमुख आने जाने वाले रास्तों पर चेक पोस्ट के माध्यम से निगरानी की जिम्मेदारी पांच सदस्यी टीम को दी है जहां पर पुलिस फॉरेस्ट राजस्व व पंचायत सचिव ड्यूटी पर तैनात रहते हैं लेकिन आज 2 दोपहर से लेकर रात 8 बजे तक केवल चौकीदार के भरोसे ग्राम पंचायत केसारी धान चेकपोस्ट संभाला गया। यह स्थिति आज ही नहीं बीते दो-तीन दिनों से बनी हुई है।

राम सिंगार कोटवार मीडिया से चर्चा करते हुए बताया कि आज 2 बजे से अब तक मैं अकेले हूं कोई भी ड्यूटी में नहीं आया है वही फॉरेस्ट गार्ड जो यहां तैनात है उसी से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं रेंज ऑफिस में किसी कार्य से व्यस्त हूं इस कारण नहीं आ सका। जबकि एक पटवारी दो सचिव ड्यूटी में यहां आज ड्यूटी में पूरे दिन रहे लेकिन कोई भी नहीं पहुंचा था। ना पुलिस विभाग से कोई जवान वहां मौजूद रहा।

पूरे मामले में जब वाड्रफनगर एसडीएम दीपक निकुंज से बात की गई तो उन्होंने कहा वहां पर पर्याप्त स्टाफ की ड्यूटी लगाई गई है लेकिन बिना सूचना के जो भी अनुपस्थित हैं उनके ऊपर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी इसके मद्देनजर मैंने खुद वहां के थाना प्रभारी से बात की है व अपने स्टेनो को भी कहा है कि तत्काल संबंधित लोगों से बैठकर ड्यूटी में तैनात कराएं।