केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस व राहुल गांधी पर कसा तंज

राकेश कुमार

रायबरेली।डीह ब्लॉक सभागार में विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि राहुल गांधी या स्वयं गांधी परिवार यहां बार-बार जनप्रतिनिधि होने का जनता से आशीर्वाद प्राप्त करते रहे।लेकिन जनता को धोखा और पांच साल में एक बार दर्शन देने के अलावा उन्होंने कुछ नहीं किया।इस बात को आपने यहां पर साक्षात प्रमाण देख लिया। इस तरह स्मृति ईरानी ने गांधी परिवार पर सीधा हमला बोलते हुए विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण किया साथ ही उन्होंने मॉडर्न स्कूल में हुए घोटाले के सीबीआई जांच के बारे में भी चर्चा करते हुए घोटाले बाजों को सबक सिखाने की बात कही।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी डीह ब्लॉक के सभागार में लगभग तीन दर्जन परियोजनाओं का लोकार्पण किया साथ ही आयुष्मान कार्ड व मुख्यमंत्री आवास योजना का प्रमाण पत्र भी लाभार्थियों को वितरित किया।इतना ही नहीं उन्होंने क्षेत्र के विकास के लिए हरदम तत्पर रहने की बात भी कही। पूर्व ब्लाक प्रमुख डीह विवेक विक्रम सिंह के बात पर चुटकी भी ली जिससे उन्होंने कहा कि यहां पर अभी तक कोई भी सांसद नहीं आया है।इस पर उन्होंने कहा इन 8 सालों में मैं दर्जनों बार इस क्षेत्र की जनता से आशीर्वाद ले चुकी हूं।विवेक विक्रम सिंह क्षेत्र की जनता के लिए कुछ मांगों को लेकर केंद्रीय मंत्री से निवेदन किया था।इस केंद्रीय मंत्री ने मांगों को जिला अधिकारी माला श्रीवास्तव को बुलाकर शीघ्र पूरा करने और करवाने का आश्वासन भी दिलाया है।

केंद्रीय मंत्री सलोन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का उद्घाटन करते हुए अभी तक अपनी सुरक्षा से रक्तदान करने वाले लोगों को प्रमाण पत्र भी वितरित किया मंच पर ही स्मृति ईरानी ने क्षय रोग को समाप्त करने के लिए पांच किटों को भी वितरित किया तत्पश्चात भगवत कथा वाले प्रांगण में भी पहुंचकर उन्होंने जनता से मुलाकात भी और आशीर्वाद लिया।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने वक्तव्य में पहले तो गांधी परिवार को निशाने पर रखा जब डीह ब्लॉक क्षेत्र में बन रहे मॉडर्न स्कूल के बारे में चर्चा शुरू हुई मॉडर्न स्कूल बनाते समय हुए घोटाले के बाद सीबीआई जांच शुरू हो गई है। इस पर उन्होंने कहा घोटाले बाजों को सबक सिखाना बहुत जरूरी है जैसे इसकी जांच खत्म होगी स्कूल भी शुरू कर दिया जाएगा।इस हमले के बाद उन्होंने परोक्ष रूप से राहुल गांधी परिवार पर हमला बोलते हुए कहा कि जनता उन्हें बार-बार जनप्रतिनिधि होने का अपना आशीर्वाद देती रही है। लेकिन राहुल गांधी और गांधी परिवार ने केवल जनता के विश्वास को तोड़ने और ठगने का काम किया है।पांच सालों में एक बार जनता के बीच आकर जनता पर एहसान भी दिखाने की कोशिश करते आ रहे हैं। इस तरह कचनावा के पास पुल की मांग को लेकर भी उन्होंने साफ तौर पर कहा कि विभाग के मंत्री नितिन गडकरी जी से बात हो गई है जल्द ही उस पर भी प्रभावी कार्रवाई होगी।स्मृति ईरानी ब्लॉक परिषद में लगे विभिन्न स्टालों का अवलोकन करती हुई दिखी। जहां पर ग्रामीण परिवेश में बांस की बनी झाइयों को उन्होंने एक माताजी से रुपए देकर खरीदा जो चर्चा का विषय बना रहा।