गुजरात में AAP का सीएम फेस कौन ? अरविंद केजरीवाल कल करेंगे ऐलान

ब्यूरो चीफ स्नेहिल

आम आदमी पार्टी गुजरात की सभी 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. 5 नवंबर से लेकर 8 नवंबर तक अरविंद केजरीवाल गुजरात के अलग-अलग इलाकों में तकरीबन 11 रोड शो करेंगे

गुजरात में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका है. चुनाव आयोग ने मतदान के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है. राज्य में एक और पांच दिसंबर को वोटिंग होगी. इस बीच, आम आदमी पार्टी गुजरात चुनाव को लेकर पूरी ताकत झोंक रही है. शुक्रवार से आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पांच दिवसीय गुजरात के दौरे पर रहेंगे. गुजरात दौरे के पहले दिन यानी 4 नवंबर को अरविंद केजरीवाल अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेंगे.केजरीवाल ने लोगों से पंजाब की तर्ज पर अपनी राय बताकर गुजरात चुनाव में AAP के सीएम कैंडिडेट चेहरे का चुनाव करने की अपील की थी, इसके लिए पार्टी ने हेल्पलाइन नंबर और ईमेल आईडी भी जारी किया था. बताया जा रहा है कि लोगों की प्रतिक्रिया और पसंद के आधार पर ही केजरीवाल मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरे की घोषणा करेंगे.

केजरीवाल कई जगहों पर करेंगे रोड शो

5 नवंबर से लेकर 8 नवम्बर तक 4 दिनों के गुजरात दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल गुजरात के अलग-अलग इलाकों में तकरीबन 11 रोड शो करेंगे. बता दें कि आम आदमी पार्टी गुजरात की सभी 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. पार्टी पिछले कई महीनों से गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए पूरी जोर-शोर से तैयारियों में लगी हुई है.

सूरत महानगर पालिका के चुनाव में AAP के 27 उम्मीदवार जीते थे

आम आदमी पार्टी गुजरात में पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है. पार्टी ने सूरत महानगर पालिका के चुनावों में बेहतर प्रदर्शन किया था. आम आदमी पार्टी के 120 में से 27 उम्मीदवार जीते थे और उसे 28.47% वोट मिले थे. जबकि गांधीनगर में उसने 44 में से 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था. यहां उसका एक उम्मीदवार जीता था और उसे 21.70% वोट मिले थे.आम आदमी पार्टी ने राजकोट की सभी 72, भावनगर की सभी 52 और अहमदाबाद की सभी 192 सीटों पर चुनाव लड़ा था, लेकिन यहां उसे एक भी भी सीट नहीं मिली थी. हालांकि, राजकोट में 17.40% भावनगर में 8.41% और अहमदाबाद में 6.99% वोट मिले थे. इस बार के चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी ने जनता से कई वादे किए हैं.