कुरुद विधानसभा में भाजपा की स्थिति मजबूत -  निरंजन सिन्हा   

कुरुद -कुरुद विधानसभा में जनता के बीच भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस पार्टी दोनों की स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं है। यहां भाजपा किसानों के मुद्दे पे कमजोर नजर आती है वहीं कांग्रेस विकास और रोजगार के मुद्दे पर कमजोर पड़ते दिख रही है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यसमिति सदस्य एवं कांकेर जिला प्रभारी निरंजन सिन्हा का कहना है कि वर्तमान राज्य सरकार से आम जनता त्रस्त हो चुकी है। कांग्रेस पार्टी सिर्फ लोक- लुभावनी योजनाओं से लोगों को भ्रमित करने का प्रयास भर कर रही है। निरंजन सिन्हा का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी में जिस किसी भी सदस्य को कुरूद विधानसभा से टिकट दिया जावेगा वो एकतरफा जीत हासिल करेंगे।

एक मुलाकात में निरंजन सिन्हा ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा की एकतरफा जीत सुनिश्चित है। जिसे लेकर पार्टी आस्वस्थ है। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिली। बहुमत के आधार पर जीत कर आने के बाद भी छत्तीसगढ़ राज्य के जनता को विभिन्न प्रकार का प्रलोभन दिया जा रहा है । विधवा पेंशन, वृद्धा अवस्था पेंशन, इसके बाद भी 60 वर्ष से अधिक आयु एवं 75 वर्ष के नागरिकों को पेंशन नहीं मिल रहा पा रहा है । कुछ लोगों को ही सुविधाएं दी जा रही है।
घोषणा पत्र के वादे से ही मुकरी कांग्रेस -
राज्य में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की जन घोषणा पत्र में अपने ही किए गए वादे से यह पार्टी मुकर रही है । अब मात्र 1 वर्ष चुनाव रह गया है शराब बंदी तो दूर उल्टे राज्य में शराब की बिक्री बढ़ गई है। खेती-बाड़ी पशुपालन से जोड़कर खेती की लागत को कम करने व नरवा, घुरवा, गोबर खरीदी, गोमूत्र खरीदी की बात करने वाली सरकार में कार्य मात्र कुछ स्थानों पर ही हो रहा है, बाकी सभी कागजों में हैं। जानवर रोड पर मर रहे हैं, गोठानो में जानवरो के खाने के लिए पैरे की व्यवस्था नहीं है। दौरा करने पर पता चलता है पूरे छत्तीसगढ़ की सभी नदियों में रेत का अवैध उत्खनन कांग्रेस सरकार में बैठे नेताओं के इशारे पर हो रहा है। क्षेत्र में महानदी ,पैरी, सोढूर, आदि नदियों से रात दिन रेत की अवैध खुदाई बड़े पैमाने पर जारी है। रेत का कारोबार कांग्रेसियों के लिए रोजगार का एकमात्र साधन बन गया है। निरंजन सिंहा ने कहा कि दलालों के माध्यम से रेत उत्खनन का व्यापार चलाया जा रहा है। मैं कांकेर जिला का प्रभारी हूं वहां जाता हूं तो लोग बताते हैं कि नदियों से रात दिन अवैध खुदाई हो रही है।

आज कांग्रेस सरकार में मूलभूत का कोई काम नहीं आ रहा है। ठीक से योजनाओं का क्रियान्वयन नहीं हो रहा है। आज विधायक निधि का काम नहीं हो रहा है । कुरूद में दिखाने के लिए कोई मूलभूत सुविधा नहीं है। कांग्रेस सरकार ने विकास को 5 वर्ष पीछे धकेल दिया है। सत्ता सरकार में रहते हुए कुरूद की कोई उपलब्धि नहीं दिख पा रही है । जिसका लाभ आने वाले समय में भाजपा को मिलेगा।