घर में पधारो गजानंद जी”- गणेशोत्सव पर बन रहा 5 दुर्लभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त व मूर्ति स्थापना….. गणेशोत्सव का महापर्व 31 अगस्त से शुरू हो रहा है.

घर में पधारो गजानंद जी?- गणेशोत्सव पर बन रहा 5 दुर्लभ संयोग, जानिए शुभ मुहूर्त व मूर्ति स्थापना?..

गणेशोत्सव का महापर्व 31 अगस्त से शुरू हो रहा है. इसको लेकर लोग अभी से तैयारी शुरू कर दिए हैं. भगवान गणेश की मूर्ति स्थापना के लिए जगह-जगह पण्डाल सजाए जा रहे हैं. इस बार गणेशजन्मोत्सव पर कई शुभ मुहूर्त बन रहे हैं.

गणेश चतुर्थी के दिन शुभ मुहूर्त 31 अगस्त को सुबह 06 बजे से 09 बजे तक, सुबह 10:30 से दोपहर 02 बजे तक, दोपहर 03:30 बजे से शाम 05 बजे तक शाम 06 बजे से 07 बजे तक है. इस दिन मूर्ति स्थापना करने का सबसे अच्छा मुहूर्त सुबह 11 से दोपहर 01:20 तक है, क्योंकि इस मध्य काल में भगवान गणपति का जन्म हुआ था.

इस बार गणेश चतुर्थी पर पांच राजयोग और 300 सालों बाद ग्रहों का दुर्लभ संयोग बन रहा है। वहीं, पूरे उत्सव के 10 दिनों के दौरान खरीदारी के 7 शुभ मुहूर्त भी रहेंगे। जिसमें आप इन्वेस्टमेंट से लेकर व्हीकल खरीदी तक कई शुभ काम कर सकेंगे।

बीकानेर में लोक देवता बाबा रामदेव पूनरासर हनुमान जी के मेले की धूम के साथ-साथ गणेश उत्सव की भी तैयारियां बड़े जोर शोर से चल रही है गणेश मंदिरों में विशेष सजावट और दुकानों पर अलग अलग प्रकार के मोदक लड्डू आदि बनाने का काम बड़े ही जोर शोर से चल रहा है मूर्तिकार विभिन्न रंग बिरंगी गणेश मूर्तियां बनाकर यजमान का का इंतजार कर रहे हैं गंगानगर रोड इंदिरा गांधी नहर परियोजना कार्यालय के सामने प्राइवेट बस स्टैंड के पास मूर्तिकार रंग बिरंगी गणेश जी की मूर्तियां बिक्री के लिए हर साल की भांति इस साल भी बैठा है! सिविल साइजों में उपलब्ध गणेश प्रतिमा उपलब्ध है