कांग्रेस पार्टी ही महंगाई, बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रही है।: बाबू चौधरी

बदायूं जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव बाबू चौधरी ने महँगाई पर हल्ला बोल रैली के संबंध में सागरताल दरगाह स्थित नोका विहार में चर्चा की इस अवसर पर बाबू चोधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी

बदायूं जिला कांग्रेस कमेटी महासचिव बाबू चौधरी ने महँगाई पर हल्ला बोल रैली के संबंध में सागरताल दरगाह स्थित नोका विहार में चर्चा की इस अवसर पर बाबू चोधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आसमान छूती महंगाई, बेरोजगारी एवं मोदी सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लगातार संघर्ष कर रही है। 5 अगस्त, 2022 को देशभर में कांग्रेस नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया था। इसके तहत जहाँ एक ओर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने "चलो राजभवन" कार्यक्रम किया वहीं हमारी अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी एवं पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी जी समेत सभी सांसदों ने "चलो राष्ट्रपति भवन? मार्च में हिस्सा लिया और गिरफ्तारी दी। कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एवं वरिष्ठ नेतागण कार्यकर्ताओं के साथ "प्रधानमंत्री आवास घेराव" में सम्मिलित हुए थे कांग्रेस ही एक ऐसी पार्टी है जो सड़क से लेकर सदन तक महँगाई के मुद्दे पर लड़ रही है उन्होंने कहा कि महंगाई के खिलाफ इस लड़ाई को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस पार्टी ने देशभर के सभी बाजारों, मंडियों एवं अन्य उपयुक्त स्थानों पर ??महंगाई पर चर्चा करने का निर्णय लिया है। 23 अगस्त तक जिला/शहर, ब्लाक / वार्ड एवं स्थानीय इकाइयां कभी भी अपनी सुविधानुसार इस चर्चा आयोजन करेंगे। इसके उपरान्त 4 सितम्बर, 2022 को दिल्ली के रामलीला मैदान में "महंगाई पर हल्ला बोल" महा रैली करने का निर्णय लिया गया है। जहाँ हम मोदी सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता इस रैली में शामिल होंगे और देश को सम्बोधित करेंगे। श्री शफी अहमद ने कहा कि साथियों वर्ष 2013-14 का वो दौर याद कीजिए। मोदी जी देश के युवाओं और आम लोगों को कैसे-कैसे सपने दिखा रहे थे। अपने लगभग हर भाषण में वादा करते थे कि सत्ता में आते ही बेरोजगारी और महंगाई को खत्म कर देंगे। ?बहुत हुई महंगाई की मार...." जैसे नारों की गूंज हर जगह सुनाई दे रही थी। आज उन्हें सत्ता में आए 8 साल से ज्यादा हो गए हैं। लेकिन महंगाई और बेरोजगारी कम होने की बजाए आसमान छू रही है।
उनकी विफल आर्थिक नीतियों के कारण देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर है। बीते 14 महीनों से महंगाई दर दोहरे अंकों में है। पेट्रोल, डीजल, सीएनजी एवं रसोई गैस से लेकर अनाज, दालें, कुकिंग ऑयल जैसी जरूरी चीजों की कीमतें भी आसमान छू रही हैं। मोदी सरकार द्वारा आटा, चावल, दही, पनीर, शहद, जैसी रोजमर्रा की आवश्यक वस्तुओं पर GST लगाने से महंगाई और बढ़ी है। इस सरकार की बेशर्मी देखिए, बच्चों के लिए पेंसिल और शार्पनर से लेकर हॉस्पिटल बेड एवं शमशान घाट के निर्माण पर भी GST लगा दी है। यदि UPA शासन काल से तुलना करें तो आज हर चीज की कीमत बेहिसाब बढ़ी हुई है। कुछ चीजों के दाम दोगुने से भी अधिक हो गए हैं। सब्जियों की कीमतों में 35% तक वृद्धि हुई है। नमक 41% महंगा हुआ है।