अपनी दुर्दशा पर आँशु बहा रही विधानसभा गोपामऊ क्षेत्र की खस्ताहाल,गड्डायुक्त सड़के।

मुश्किल भरी डगर, गड्डायुक्त सड़कों पर कब पड़ेगी साहब की नजर!

अपनी दुर्दशा पर आँशु बहा रही विधानसभा गोपामऊ क्षेत्र की खस्ताहाल,गड्डायुक्त सड़के।

हरदोई - प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भले ही प्रदेश भर की गड्डायुक्त सड़कों को गड्डामुक्त करने दावा किया हो और सम्बंधित जिम्मेदारों को गड्डायुक्त सड़कों को गड्डामुक्त करने के आदेश जारी किए हो पर उनका यह फरमान धरातल पर प्रदेश में उनकी दुबारा सरकार बनने पर भी दिखाई नही दे रहा है। इसके अलावा बता दे कि प्रदेश में दुबारा भाजपा की सरकार बनने के बाद केबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने 03 माह के अंदर गड्डायुक्त सड़कों को गड्डामुक्त करने का दावा किया था।यहां गोपामाऊ विधानसभा क्षेत्र की सड़कों का हाल देखकर यह कहना अनुचित नही होगा कि
सूबे के मुखिया व केबिनेट मंत्री का यह दावा सायद भाषण आदेश देने व कागज़ों तक ही सीमित रह गया।
यहां जनपद हरदोई की विधानसभा गोपामऊ क्षेत्र में सर्वाधिक सड़कों की दुर्दशा बहुत ही दयनीय है। यहाँ ग्रामीण इलाकों की सड़कें गड्डामुक्त होने का इंतजार कर रही है, वही इलाकाई किसानों व अन्य लोगों का कहना है कि बाजार व ब्लॉक मुख्याल,अस्पताल या हरदोई शहर को जाना इन्ही रास्तों से होता है जो अभी तक गड्डायुक्त हालत में पड़ी है। इसके अलावा वर्तमान समय मे राजघाट से छोटी काशी कहे जाने वाले गोला गोकरननाथ तक जाने वाले कांवरियों को इन्ही रास्तों से नंगे पांव जाना पड़ता हैं।
यहां विधानसभा क्षेत्र की टड़ियावां से हरिहरपुर होते हुए जनपद सीतापुर के दधनामाऊ जाने का संपर्क मार्ग कई वर्षों से खस्ताहाल अवस्था मे है, हरिहरपुर मार्ग कस्बा टड़ियावां व हरिहरपुर मध्य में तालाब में तब्दील हो चुका है। इसी तरह रावल तिराहे से लेकर पेंग व नगर गोपामाऊ होंते जनपद की सीमा गोमती नदी भकुरहा पुल तक गैर जनपद व कांवरियों को जाने वाले मुख्य मार्ग में बड़े बड़े गड्ढे हो चुके हैं। यहां के इलाकाई लोग कहते हैं कि सड़क नही बनी थी तो कम से कम सड़क रिपेयरिंग व पैचिंग कार्य ही हो जाता हैं। तो शायद कांवरियों सहित इलाकाई लोगों को बड़ी ही राहत मिलती। इसके अलावा गोपामऊ मार्ग से खेरिया नयापुरवा होते नरायनपुर ग्रंट बोझवा मार्ग,कस्बा टड़ियावां से लालापुरवा,गढ़ी, लिलवल आदि मार्ग बिल्कुल गड्डायुक्त जर्जर हालत में पड़े हैं, जो गड्डामुक्त होने राह देख रहे जबकि सरकार व सरकारी नुमाइंदे क्षेत्र की सड़कों के गड्डामुक्त होने का दावा कर रहे हैं।
क्या बोले जिम्मेदार - क्षेत्रीय विधायक श्यामप्रकाश का कहना है, कि हरिहरपुर,दधनामाऊ एवं रावल तिराहा से नगर गोपामाऊ होते हुए गोमती नदी पुल तक सड़क बनने का प्रस्ताव पास हो चुका है, सरकार द्वारा बजट न भेजें जाने से सड़के गड्डायुक्त अवस्था मे है,पैसा आते ही इन सड़कों को गड्डामुक्त कराया जाएगा।