राम नवमी के अवसर पर पट्टी कोतवाली में सरकारी शस्त्रो की हुई साफ-सफाई


प्रतापगढ़ पट्टी
रविवार को राम नवमी के अवसर पर पट्टी कोतवाली में सरकारी राइफल की साफ सफाई की गई जिसमें कोतवाली में तैनात एसआई, कांस्टेबल के साथ-साथ महिला कांस्टेबल मौजूद रहे।
चैत्र मास की शुक्ल पक्ष की नवमी को भगवान पुरुषोत्तम श्री राम का जन्म हुआ था ,और इसी दिन श्री राम नवमी मनाई जाती है । जहां इसको लेकर के कई धार्मिक स्थलों पर पूजा पाठ किया जाता है वही थानों में भी सरकारी शस्त्रों की साफ सफाई की जाती है । इसी क्रम में रविवार की दोपहर पट्टी कोतवाली में सरकारी शस्त्रों की साफ सफाई करते हुए पुलिसकर्मी दिखाई दिए।
पट्टी कोतवाल नंदलाल सिंह के निर्देश पर पट्टी कोतवाली में तैनात एसआई हेड कांस्टेबल और सिपाही के साथ-साथ महिला कांस्टेबल भी सरकारी राइफल की साफ सफाई करते हुए दिखाई दिये। पुलिस महकमे में इस तरह का निर्देश समय-समय पर मिलता रहता है जिसमें पुलिस कर्मियों को असलहो की निगरानी तथा उसकी त्रुटियों को दूर करने का निर्देश दिया जाता है । रविवार को थाना अध्यक्ष नंदलाल सिंह की देखरेख में असलम की साफ सफाई की गई । श्री राम नवमी के अवसर पर किसी भी अराजकता को रोकने के लिए पुलिस बल पूरी तरीके से मुस्तैद है साफ सफाई करते समय मुंशी अरविंद सिंह एएसआई विजय यादव एसआई मनोज सिंह के साथ-साथ महिला पुलिसकर्मी भी राइफल की साफ सफाई करते हुए दिखाई दी।