चेट्रीचंड व हिंदू नववर्ष को सेवा पखवाड़ा के रूप में मनाएगी  सिंधी पंचायत युवा विंग

रायपुर:-छतीसगढ़ सिंधी पंचायत युवा विंग की प्रदेश स्तरीय महत्पूर्ण बैठक आज रायपुर में सम्पन्न हुई । युवा विंग के प्रदेश अध्य्क्ष सीए अमित चिमनानी ने बताया कि भगवान झुलेलाल का धरती पर अवतरण सनातन धर्म की रक्षा व सेवा के माध्यम से ईश्वर को पाने के के संदेश के लिए हुआ था।ऐसे में युवा विंग ने उनकी जयन्ती व हिन्दू नव वर्ष के अवसर पर पूरे 15 दिन अलग अलग सेवा कार्य व धर्म के प्रचार का करने का निर्णय लिया है।

युवा विंग आश्रमो में जरूरतमंदों साम्रगी वितरित करेगी जिसमे वृद्ध आश्रम,बाल आश्रम,कन्या आश्रम अलग अलग दिनों में जाया जाएगा।
मेडिकल कैम्प के माध्यम से गरीब जनता को मेडिकल सहायता दी जाएगी।

प्रदेश अध्य्क्ष सीए अमित व महासचिव महेश आहूजा ने बताया भगवान झुलेलाल की आराधना हेतु सामग्री का वितरण व संस्कृति के प्रचार हेतु महापंचायत सम्मेलन व भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे।

शहर में सनातन धर्म व भगवान झुलेलाल के जयकारों की गूंज के बीच एक भव्य रैली भी निकाली जाएगी।

बैठक में छतीसगढ़ सिंधी पंचायत के प्रदेश अध्य्क्ष श्री श्रीचंद सुंदरानी विशेष मार्गदर्शन देने माजूद रहे उन्होंने युवाओ का प्रोत्साहन करते हुए कहा अच्छी नियत से किया जाने वाला कार्य हमेशा सफल होता है 2 वर्षो से यह उत्सव ठीक से मनाया नही जा सका उम्मीद करते है राम जी व भगवान झुलेलाल की कृपा से इस वर्ष सभी कार्य उनके आशीर्वाद से सफलता पूर्वक सम्पन्न होंगे।

सभी के सुझावों पर तय किया गया चूंकि चेट्रीचंड एक पावन उत्सव है लाखो लोगो की आस्था इस दिन से जुड़ी है इसीलिए राज्य सरकार से इस दिन छुट्टी की घोषणा की मांग की जाएगी।साथ ही उस दिन मदिरा व मॉस पर पूर्णतः प्रतिबंध की मांग की जाएगी।

पिछले 3 वर्षों में सिंधी भाषा व संस्कृति के प्रचार के लिए कार्य करने वाली संस्था सिंधी अकादमी की घोषणा भी नही हो सकी है सिंधी पंचायत युवा विंग में चेट्रीचण्ड के पावन दिन इसकी घोषणा करने की मांग की है।

कार्यक्रम में सिंधी पंचायत के प्रदेश अध्य्क्ष श्रीचंद सुंदरानी,युवा विंग के कार्यकारी अध्य्क्ष राजेश गुरनानी,राजेश पोपटानी, सचिन मेघानी ,उपाध्यक्ष प्रेम प्रकाश मध्यानी ,प्रकाश कुकरेजा ,सनी मालानी,पवन केसवानी, अजय जयसिंघानी ,प्रदेश सचिव मोहन होतवानी, विजय लहरवानी,रवि वाधवानी ,गिरीश लहेजा,बंटी जुमनानी,राहुल खूबचंदानी, समीर वेंशयानी, विवेक तनवानी,दिनेश पंजवानी जय केसवानी तिल्दा इकाई अध्य्क्ष राहुल तेजवानी सहित बड़ी संख्या में संस्था के सदस्य माजूद रहे।