बढ़ते कदम निःशुल्क वैक्सिनेशन सेंटर में 17500+ लोगों ने वैक्सिन शिविर का लाभ लिया

रायपुर:-समाजसेवी संस्था बढ़ते कदम के अध्यक्ष धनेश मटलानी, मीडिया प्रभारी राजू झामनानी एवं उपाध्यक्ष प्रेेमप्रकाश मध्यानी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि बड़े गर्व की बात है कि छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग के तत्वाधान में जो भी वैक्सिनेशन सेंटर रायपुर में (मेकाहारा, शहीद स्मारक कैटेगरी के सर्वसुविधा युक्त वाले) लगातार चल रहे है। संस्था ने विशेष सहयोगी छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इण्डस्ट्रीज एवं कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के सहयोग से इस सेवा का प्रारंभ 24 जून 2021 दिन गुरूवार से शुरूआत की। संस्था की इस सेवा के पहले ही दिन 110 लोगों से लेकर अभी तक निःशुल्क वैक्सिनेशन सेंटर में 17500+ लोगों ने वैक्सिन शिविर का लाभ ले चुका है।
संस्था के पूर्व अध्यक्ष सुनील नारवानी, नंदलाल मूलवानी एवं राजू भाई तारवानी ने बताया कि बढ़ते कदम संस्था की निःशुल्क वैक्सिनेशन सेंटर में लगातार सेवा दे रहे है - तारा निषाद, हेमसागर और हमारे बढ़ते कदम के संस्थापक स्व. अनिल भईया के सुपुत्र श्री यथार्थ गुरूबक्षाणी जी।
उल्लेखनीय है कि दुआ करने से बेहतर है, किसी की मदद करनेके उद्देश्य के साथ संस्था बढ़ते कदम की नीव रखी गई। संस्था ने सीमित समय में समाज सेवा के कई उल्लेखनीय सेवाकार्य किए है, जिनमें प्रमुख रूप से प्रतिदिन रक्तदान, 690 नेत्रदान, 160 शरीरदान, रोटी, कपड़ा और दवादान, 5 एम्बुलेंस, 11 कॉफिन फ्रिजर, 5 स्वर्ग-रथ, निर्धन छात्रों को छात्रवृत्ति, लघु व्यवसाय के लिए ब्याजमुक्त ऋण के साथ ही संस्था कोटा रोड, गुढ़ियारी में संजीवनी वृद्धाश्रम, आनंद आश्रम, निःशुल्क मैरिज ब्यूरो, निःशुल्क कोचिंग एवं कम्प्यूटर प्रशिक्षण, बीमार एवं घायल गायों की सेवा के लिए गौशाला, विक्षिप्तों (दरवेशों) के लिए मुझे भी जीने दो सेवाकार्य, देवेन्द्र नगर, मुक्तिधाम के अंदर मरचुरी, फिजियोथैरेपी सेन्टर का संचालन सफलतापूर्वक कर रही है।