पत्रकारों की संरक्षा व सुरक्षा के लिए कटिबद्ध हैं मीडिया संगठन: मिथिलेश द्विवेदी

प्रमोद गुप्ता 9005392789

पत्रकारिता के क्षेत्र में पत्रकार प्रमोद गुप्ता को मीडिया फोरम ऑफ इंडिया न्यास ने किया सम्मानित

सोनभद्र। पत्रकारों के हितों की रक्षा एवं उनकी सुरक्षा को लेकर रविवार को नगर स्थित होटल डिजायर में मीडिया फोरम आफ इंडिया (न्यास) के बैनर तले आयोजित बैठक में पत्रकारों ने विस्तार से विचार विनिमय किया। इस दौरान आयोजित बैठक की अध्यक्षता फोरम के निवर्तमान जिला अध्यक्ष राजेश गोस्वामी ने की और संचालन पत्रकार भोला नाथ मिश्रा ने किया। बैठक में बतौर मुख्य अतिथि मीडिया फोरम आफ इंडिया (न्यास) के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं वरिष्ठ पत्रकार मिथिलेश प्रसाद द्विवेदी जहां मौजूद रहे वही विशिष्ट अतिथि के रूप में न्यास के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि शुक्ला उपस्थित रहे।

बैठक में पत्रकारों की दशा दिशा पर और उनकी देश काल और समाज हित में उपयोगिता पर प्रकाश डालते हुए मुख्य अतिथि श्री द्विवेदी ने कहा कि आज देश का चौथा स्तंभ कहा जाने वाला कलमकार विभिन्न समस्याओं से जूझते हुए भी अपने दायित्व का निर्वहन तो कर रहा है किंतु उसे शासन-प्रशासन के प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है।

ऐसी परिस्थिति में पत्रकारों की संरक्षा और सुरक्षा के लिए मीडिया संगठन ही सहायक सिद्ध होते हैं।

श्री द्विवेदी ने पत्रकारों से संगठन को मजबूत करने की अपील के साथ ही निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करने की युवा पत्रकारों से अपेक्षा की है।

संगठन के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि शुक्ला ने पत्रकारों के कर्तव्य और दायित्व तथा पत्र-पत्रिकाओं के भूमिका पर विस्तार से प्रकाश डाला।

वहीं वरिष्ठ पत्रकार राकेश शरण मिश्र, विवेक कुमार पांडेय और मोहम्मद सलीम हुसैन खां ने पत्रकारों की एकता पर बल देते हुए कहा कि किसी भी संगठन से जुड़ कर उसकी मजबूती पत्रकारों की एकता से ही संभव होती है।

अध्यक्षता कर रहे राजेश गोस्वामी ने कहा कि अपने समय में पत्रकारों के उत्पीड़न की घटनाओं पर हम सदैव मुखर रहे हैं और पत्रकारों के साथ अपने आप को खड़ा रख पाने में सफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी हम संगठन के लिए समर्पण की भावना से लगे रहेंगे।

अंत में स्वर कोकिला लता मंगेशकर के अवसान पर 2 मिनट में मौन खड़े होकर गत आत्मा की शांति हेतु ईश्वर से प्रार्थना की गई और संगठन की ओर से उनके कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस मौके पर दीपक कुमार केसरवानी, समर सैम, प्रमोद गुप्ता, रामजी गुप्ता, ज्ञानदास कनौजिया, नंदकिशोर विश्वकर्मा, सेराज हुसैन, सर्वेश श्रीवास्तव, पंकज देव पांडेय, प्रभात सिंह चंदेल, इमरान बक्शी, चंद्र मोहन शुक्ला, कृपाल मद्धेशिया, पवन अग्रवाल, संजीव श्रीवास्तव, रत्नेश कुमार, मकसूद अहमद, राजकुमार सिंह, सत्य प्रकाश केसरी, आलोक सिंह समेत दर्जनों पत्रकार मौजूद रहे।

सर्वेश श्रीवास्तव अध्यक्ष और पंकज देव पांडेय चुने गए मीडिया फोरम के महामंत्री महामंत्री

जनपद के शाहगंज कस्बा निवासी युवा पत्रकार सर्वेश कुमार श्रीवास्तव को मीडिया फोरम आफ इंडिया न्यास की जिला इकाई का सर्वसम्मति से जिलाध्यक्ष एवं कर्मा निवासी युवा पत्रकार पंकज देव पांडेय को जिला महामंत्री निर्वाचित घोषित किया गया।

इस दौरान फोरम की बैठक की अध्यक्षता राजेश गोस्वामी ने की और चुनाव पर्यवेक्षक के रुप में न्यास के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रमणि शुक्ला तथा राकेश शरण मिश्र जहां उपस्थित रहे वही संगठन के दर्जनों पत्रकार चुनाव के साक्षी बनें।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष और महामंत्री ने पत्रकारों को आश्वस्त किया कि वह पत्रकारों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे और सम्मानित पत्रकारों ने जो उनके ऊपर विश्वास कर दायित्व सौंपा है उस पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे तथा संगठन को मजबूत करने का भी काम करेंगे।