बनी जॉली ने किया खुलासा बादल ने शहीदों की जत्थेबंदी को माफिया दल में कैसे बदला- 

बनी जॉली ने किया खुलासा बादल ने शहीदों की जत्थेबंदी को माफिया दल में कैसे बदला

नई दिल्ली, 13 दिसम्बर (मनप्रीत सिंह खालसा):- शिरोमणि अकाली दल की 101वीं वर्षगांठ पर उसके गौरवशाली अतीत को याद करते हुए पंथक नेता हरप्रीत सिंह बनी जॉली ने खेद व्यक्त किया कि कैसे बादल ने राजनितिक रूप से पारंपरिक सिख पार्टी को माफिया गिरोह में बदल दिया।
संयुक्त अकाली दल के महासचिव ने टिप्पणी की, "यह पूरे पंथ के लिए प्रतिबिंब का क्षण है।" "एक पार्टी जो हमारे प्रमुख सिख संस्थानों का भ्रष्टपूर्ण नियंत्रित करती है | उनके पतन का कारण ही यह है की वह माफियाओं द्वारा ही चलाई जाती है।"
अकाली नेता सुखदेव सिंह ढींडसा के करीबी सहयोगी बनी जॉली ने विस्तार से बताया कि कैसे 1990 के दशक में मोगा सम्मेलन में बादलों ने पहली बार उस पार्टी के सिख चरित्र को त्याग दिया था।
संयुक्त अकाली दल के नेता ने कहा, "उसके बाद, उन्होंने सुनियोजित तरीके से सरदार गुरचरण सिंह तोहरा और अन्य जैसे पंथक हस्तियों को दरकिनार कर दिया।"
श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी, सौदा साध के साथ गठजोड़, श्री अकाल तख्त साहिब की हेराफेरी, बेअदबी का विरोध कर रहे शांतिपूर्ण सिख श्रद्धालुओं पर फायरिंग, गुरु की गोलक से भारी लूट और संगत के संसाधनों का गबन, ये सब इसी का हिस्सा थे। इसी नापाक बादल ने शिरोमणि अकाली दल की स्वर्णिम विरासत सहित सिख और सिख संस्थाओं को कुचलने की साजिश रची, बनी जॉली ने कहा ।
उन्होंने पंथ से अनुरोध किया कि पंजाब के आने वाले चुनावों में बादल को एक भी सीट नहीं मिलनी चाहिए और हर गुरसिख से अपील की कि वह इस परिवार और उसके समर्थकों को एस.जी.पी.सी के आम चुनाव में भी समर्थन ना दें ।