समाधान सिन्धु के मेडिकल कैंप में शामिल हुये सैकड़ों लोग, आपातकालीन स्थिति में  बची मरीज की जान , हर जगह हो रही प्रशंसा 

रायपुर/राकेश डेंगवानी : सुखमय जीवन व्यतीत करने के लिए स्वस्थ होने की आवश्यकता होती है. स्वस्थ होने पर हम शारीरिक, मानसिक तथा सामाजिक रूप से अपनी क्षमताओं का अधिकाधिक उपयोग कर सकते है. स्वस्थ रहकर हम सुखी जीवन व्यतीत कर सकते है. अच्छे स्वास्थ्य पर सभी का बराबर अधिकार है , लेकिन सही समय पर उचित इलाज ना मिल पाने पर कई लोगों को अपनी जान भी गवानी पड़ती है , कई लोगों के पास पैसे की कमी होती है , जिसके कारण वो अपना इलाज समय पर नहीं करवा पाते , इसी परेशानी को समझते हुये ,सिन्धु समाधान संस्था ने नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 12 दिसंबर 2021 की रायपुर के सिन्धु पैलेस में आयोजित किया. जिसमें सैकड़ों लोगों ने स्वास्थ्य लाभ लिया.

सिंधु पैलेस में समाधान सिंधु संस्था द्वारा आयोजित मेगा मेडिकल कैंप में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुये पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डाॅ. रमन सिंह ने कहा सिंधी समाज सेवा कार्य में अग्रणी रहा है। ऐसे विविध आयोजनों से समाज मजबूत होता है और वसुधैव कुटुंबकम की धारणा को बल मिलता है। मानव सेवा और समाजसेवा के उद्देश्य से गठित संस्था समाधान सिंधु एवं सहयोगी संस्थाओं का यह स्वास्थ्य शिविर सराहनीय कदम है। आगे भी इसी तरह के आयोजन होते रहने चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान वी-वाय हास्पिटल के डायरेक्टर डाॅ. पूर्णेंदु सक्सेना, भाजपा प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, व्यापारी संघ के लालचंद गुलवानी, संयोजक ओमप्रकाश तिर्थानी, संरक्षक सुंदरदास नारवानी, घनश्याम अठवानी, अध्यक्ष प्रकाश बजाज, महासचिव टीकम नागवानी भी मंच पर आसीन रहे। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री एवं अन्य अतिथियों का संस्था के पदाधिकारियों ने शाॅल पहनाकर एवं स्मृति चिन्ह भेंटकर सम्मान किया। शिविर में मौजूद सभी डाॅक्टरों को अतिथियों ने मोमेंटो देकर सम्मानित किया। इसके कुछ देर पहले ही पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी भी कैंप में पहुंचे और आयोजन के लिए संस्था के कार्यों को सराहा एवं सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

कैंप में प्रदेश के प्रसिद्ध अस्पताल वी-वाय अस्पताल के प्रमुख डाॅ. पूर्णेंदु सक्सेना के नेतृत्व में करीब 30 विशेषज्ञ डॉक्टर्स एवं नर्सिंग स्टाॅफ मौजूद रहे, जिन्होंने शिविर में आने वाले लोगों की बीमारियों से संबंधित जांच की एवं स्वास्थ्य संबंधी उचित मार्गदर्शन भी दिया। सर्दी, बुखार, खासी, मल्टीविटामिन, प्रोटीन, कैल्शियम समेत अनेक प्रकार की दवाओं का निशुल्क वितरण भी किया गया। *कैंप में हृदयरोग संबंधी जांच कराने पहुंचे मरीज यशवंत साहू की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें एंबुलेंस से वी-वाय हास्पिटल भेजा गया। जहां उन्हें एक स्टेंट लगाया गया। इसके अलावा दो अन्य गंभीर मरीजों को भी अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया।अरबिंदो नेत्रालय के सहयोग से आंखों से संबंधित बीमारियों की जांच भी यहां की गई।

कार्यक्रम में रायपुर सिन्धी समाज के सभी प्रमुख जन एवम् समाज सेवी भी शामिल हुये, सभी ने संस्था की इस पहल को सराहा एवं आगे भी इसी तरह के कार्यक्रम कराते रहने की बात कही।
मेगा मेडिकल कैंप के सफल आयोजन के लिए समाधान सिंधु के पदाधिकारियों का पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह समेत अन्य अतिथियों ने मोमेंटो देकर सम्मान किया, संस्था के संयोजक ओमप्रकाश तिर्थानी, जवाहर नागदेव, संरक्षक राजकुमार मसंद, दीपक कृपलानी, आईडी कलवानी, राजकुमार तनवानी, सुंदरदास नारवानी, घनश्याम अठवानी, संस्था के अध्यक्ष प्रकाश बजाज,महासचिव टीकम नागवानी, उपाध्यक्ष अमर गुरनानी, महेश पृथवानी, गोपाल माखीजा, सचिव दीपक ऐशानी, अशोक कुकरेजा, राजकुमार नागदेव, रतन परयानी, मीडिया प्रभारी राकेश डेंगवानी, विधिक सलाहकार रूपचंद नागदेव, प्रमुख सलाहकार सुरेश अठवानी, देवराज गुरनानी, कार्यालय प्रभारी विजय भोजवानी, युवा विंग प्रभारी राम दानवानी, पीआरओ महेश, कार्यकारिणी सदस्य राजेश खत्री, लालचंद, सुनील लालवानी, प्रदीप पृथवानी, दिलीप इसरानी, नीरज मंगलानी, अशोक प्रितवानी, विजय टेकचंदानी, दीपक केवलानी, अनिल खूबचंदानी समेत महिला विंग कार्यकारिणी मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये काफी प्रयास और मेहनत की यह काफी सराहनीय रहा, जिसके कारण जरूरतमंद लोगों की मदद हो पाई।