प्राइवेट हॉस्पिटल विभा में महिला ने नवजात बच्ची को जन्म देते कुछ देर में मौत,परिजनों का हंगामा

प्रमोद गुप्ता (9005392789)

उपेंद्र तिवारी (दुद्धी)

दुद्धी/सोनभद्र।स्थानीय नगर पंचायत वार्ड 1 में संचालित प्राइवेट हॉस्पिटल विभा में एक 25 वर्षिय युवा महिला एक नवजात बच्ची को जन्म देते कुछहि देर में मौत हो गई।

जानकारी के मुताविक मृतक सफिकुन निशा उम्र(25)पत्नी जमालुद्दीन निवासी ग्राम डुमरडीहा की रहने वाली है , गौर तलब हो कि रात्रि लगभग 10 से 11 बजे के बिच महिला को लेबर पेन अचानक हुआ, आनन फानन में परिजनों द्वारा निजी हॉस्पिटल विभा में इलाज हेतु लाया गया

लगभग रात्रि 1-से 2 बजे लेबर रूम से महिला एक नवजात बच्ची को जन्म देकर वार्ड में जैसे ही आई अचेता अवस्था मे परिजनों ने महिला को पाया तदपश्चात महिला की स्थिति बिगड़ता देख अस्पताल संचालक द्वारा अन्यत्र हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया गया।

जहाँ रास्ते मे महिला की मृत्यु हो गई।

इस आशय की जानकारी मृतक महिला की बहन ने मीडिया को दिये बयान में बताया।

ज्ञात कराना हैं कि मृतक के शव को लेकर आज प्रातः परिजनों का निजी हॉस्पिटल विभा में शव को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया।

इस विच भारती जनता पार्टी के नेता सुरेंद्र कुमार अग्रहरि मौके पर पहुच कर अस्पताल संचालक के खिलाफ जमकर भड़ास निकाले और गैर जिमेदार अस्पताल के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की हैं।

वही मौके पर पहुचीं दुद्धी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह व उप निरीक्षक मनोज कुमार ,एनामुल खान व सन्दीप रॉय मय हमराहियों के साथ मौके पर पहुँच कर शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए मर्चरी पहुँचे।

इधर अस्पताल संचालक मौके से फरार हो गए।परिजनों ने सेंटर संचालक के खिलाफ उचित कार्यवाही की मांग की हैं।

दुद्धी कोतवाली प्रभारी निरीक्षक राघवेंद्र सिंह ने मीडिया को बताया कि इस सम्बंध में तहरीर नही पड़ा हैं तहरीर पड़ने पर जाँच कर कार्यवाही की जायेगी।खबर लिखे जाने तक प्राथर्ना पत्र नही पड़ा था।