बढ़ते डीजल के दाम छोटे ट्रांसपोर्टर गाड़ियां बेचने मजबूर।

कुरुद/धमतरी:-डीजल पेट्रोल के बढ़ते दाम कम होने का नाम ही नही ले रहे हैं, लगातार बढ़ते दामो का असर अब आम जनता को भी दिखने लगा है,गुरुवार को नगर में पेट्रोल के दाम जहां 104 रुपये 54 पैसे थे,प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 108 रुपये 77 पैसे से अपनी धमक दिखाते दिखा,वही डीजल भी अपना तेज रुख अपनाते हुए,103 रुपये18 पैसे पर टिका रहा,लगातार पेट्रोल डीजल के दामो से एक ओर आम जनता कही आने जाने के लिए मोटरसाइकिल का उपयोग करने में जहां सोचने पर मजबूर हो रहे हैं वही डीजल के दामो की बढ़ोतरी कहि न कही आम जनता के लिए दोहरी मार साबित हो रहा है, डीजल के बढ़ते दामो से जहाँ ट्रांसपोर्टिंग(माल भाड़ा) बढ़ गया है जिस वजह से घरेलू वस्तुओं के मूल्यों में भी बढ़ोतरी हुई है ट्रांसपोर्टिंग की बढ़ी कीमतों के वजह से अन्य कई आवश्यक वस्तुओं की भी कीमतों में उछाल आया है,डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों से जहां ट्रांसपोर्टर पर अतिरिक्त भार आने की वजह से छोटे मोटे ट्रांसपोर्टरो के सामने आर्थिक समस्या उत्पन्न होनी शुरू हो गई हैं।

छोटे ट्रांसपोर्टर कुछ रकम देकर गाड़ी फाइनेंस करवा कर किसी तरह गाड़ी की किश्ते भरकर बचत पैसो से परिवार का पालन पोषण करते आ रहे थे किंतु डीजल के बढ़ते दामो की वजह अब छोटे ट्रांसपोर्टर की कमर टूटने लगी हैं बढ़ते डीजल के दाम और किस्तो की वजह से ट्रांसपोर्टर अपनी गाड़ियां बेचने मजबूर हो रहे है।

प्रतिदिन अपडेट होती है पेट्रोल-डीजल की कीमत
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल और डीजल के दाम तय करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।