बेल्थरा रोड के इस लड़के को पुलिस ने क्यों पकड़ा

पर्स चोरी कर भागता हुआ युवक हुआ गिरफ्तार।

जीआरपी आरपीएफ को मिली एक बड़ी सफलता।

एडीजे (रेलवे) के निर्देश पर अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान में बुधवार की दोपहर में आउटर सिंगनल के पास सुरक्षा में तैनात जीआरपी पुलिसकर्मियों ने लूट का माल के साथ उत्तर प्रदेश जनपद बलिया के बेल्थरा रोड तहसील क्षेत्र अंतर्गत उभांव थाना क्षेत्र के ग्राम बांसपार बहोरवां निवासी एखलाख अहमद नामक एक लूटेरा को पकड़ने में सफलता हासिल कर लिया है।

वहीं जीआरपी थानाध्यक्ष गणनाथ ने बताया कि मऊ शहर के दक्षिण टोला थाना क्षेत्र की ग्राम प्रेम नगर चकिया की निवासिनी सुरसतिया पत्नी श्रवण कुमार 04005 लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन से मऊ के लिए जा रही थी।

बेल्थरा रोड रेलवे स्टेशन से जैसे ही ट्रेन रवाना हुयी कि अभियुक्त एकलाख ने सुरसतिया का लेडीज़ बैग झपट्टा मारा और छीनकर आउटर सिगनल के पास ट्रेन से उतर गया।

घटना होते ही शोर-शराबा होने लगा,एडीजी के निर्देश के अनुपालन में आउटर सिंगनल तक ड्यूटी पर तैनात जीआरपी पुलिस ने शोर शराबा की आवाज सुनकर उसे लेडिज बैग के साथ अभियुक्त एकलाख को गिरफ्तार कर लिया।

इसी बीच किसी ने ट्रेन की चैनपुलिंग कर दी और घटना की पीड़िता सुरसतिया ट्रेन से वही उतर कर मौके पर आ गयी।

और अपना लेडिज बैग व उसमें रखा सारा सामान पहचान लिया।

पुलिस ने सुरसतिया की तहरीर पर 392/411आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर उसे गुरुवार को न्यायालय रवाना कर दिया।

लेडीज़ बैग में एक अदद मंगल सूत्र,एक जोड़ी पायल,एक अदद सेनिटाईजर,एक अदद शर्ट,दो पत्ता विन्दी व एक रुमाल बरामद किया गया।

इसके अलावा जीआरपी थाना गोण्डा में दर्ज मुकदमा मु0अ0सं0 32/20 धारा 379 भादवि में एक अदद स्कीन टच मोबाईल व जीआरपी थाना गाजीपुर में दर्ज मुकदमा मु0अ0सं0 380 भादवि में एक जोड़ी पायल, दो अदद बच्चों के हाथ का कड़ा व 500 रुपये नकद बरामद किया गया।

इस गिरफ्तारी व कार्यवाही में थानाध्यक्ष गणनाथ प्रसाद,चौकी प्रभारी जीआरपी बिल्थरा रोड बीरेन्द्र प्रताप,मुख्य आरक्षी नित्यानन्द तिवारी,रियाजुद्दीन, राजीव प्रसाद व आरपीएफ इन्दारा में तैनात आरक्षी मो अली, रत्नाकर राय शामिल रहे।

रिपोर्टर मो सुफियान।