बेसहारा परिवारों को सहारा देगा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का निर्णय-बृजेश गौतम

भाजपा जिला अध्यक्ष ने कहा-सबको साथ किया जा रहा काम

अनूपपुर-भारतीय जनता पार्टी के द्वारा प्रदेश स्तर से लेकर जिला और ब्लॉक तथा नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को साथ लेकर किए जा रहे कार्यों तथा अनूपपुर जिले मे भारतीय जनता पार्टी के द्वारा संक्रमण के इस दौरान जनहित में जो कार्य किए गए उसकी जानकारी भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम ने भाजपा जिला कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान मीडिया के समक्ष रखी उन्होंने कहा हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश की भाजपा सरकार पूरे कोरोना संकट के दौरान पीड़ित, दुखी, परेशान और लाचार लोगों की चिंता करती रही है। सरकार समाज को साथ लेकर जिस तरह से काम कर रही है, उसके अच्छे परिणाम भी दिखाई देने लगे हैं। लेकिन मुख्यमंत्री जो घोषणा की है, वैसी घोषणा कोई बड़े दिल वाला और जनता के दुख को महसूस करने वाला जननेता ही कर सकता है। कोरोना संकट में बेसहारा हुए परिवारों को सहारा देने के संबंध में मुख्यमंत्री ने जो घोषणा की है, उससे पीड़ित परिवारों की मुश्किलों को कम करने और नया जीवन शुरू करने में मदद मिलेगी। मैं इस घोषणा के लिए और कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई से पूरे समाज को जोड़ने के लिए मुख्यमंत्री का अभिनंदन करता हूं, आभार जताता हूं। यह बात भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता में कही।

बेसहारा परिवारों को मिलेगा सहारा-

श्री गौतम ने कहा हमारे संवेदनशील मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य मंत्रिमंडल ने ऐसे परिवारों को पांच हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन, मुफ्त राशन तथा निःशुल्क शिक्षा आदि की जो घोषणा की है, वह निश्चित रूप से इन परिवारों के जीवन में आशा का संचार करेगी, उन्हें नया जीवन शुरू करने का उत्साह देगी। प्रदेश सरकार द्वारा ऑक्सीजन प्लांट के लिए एक करोड़ ₹2 लाख रुपए 'सिटी स्कैन के लिए टेंडर प्रक्रिया प्रारंभ ,दवाइयों की पर्याप्त व्यवस्था आपदा प्रबंधन हेतु जिले को 3 करोड रुपए का आवंटन ,3 माह का निशुल्क राशन राज्य सरकार द्वारा और 2 माह का केंद्र सरकार द्वारा तय किया गया है जो जनता के लिए हितकर है।

विधायक निधि के साथ व्यक्तिगत की मदद-

विधायक अनूपपुर प्रभारी मंत्री ने की मदद मध्य प्रदेश के लोकप्रिय मंत्री अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह अनूपपुर के लिए विधायक निधि से 27लाख रुपए सर्व सुविधा युक्त एंबुलेंस, 8 -8लाख के दो एंबुलेंस कुल 17लाख रुपए , 10 ऑक्सीजन कंसटेंट के लिए 5 लाख, 100 ऑक्सीजन फ्लो मीटर के लिए 3 लाख इसके अलावा जीवन उपयोगी औषधि के लिए 5 लाख की राशि प्रदान की है ।इसके साथ ही बिसाहूलाल सिंह ने स्वयं के खर्चे 8लाख की एंबुलेंस एवं जरूरतमंदों को समय-समय पर अन्य प्रकार की मदद कर रहे हैं।

संकट में सहारा बन रहे भाजपा कार्यकर्ता-

भारतीय जनता पार्टी परिवार के द्वारा कोरोना संक्रमण के इस महामारी के दौर में आम जनता की मदद के लिए कई प्रयास किए जा रहे हैं 1 मई से जिला चिकित्सालय के समक्ष टेंट लगाकर सहायता केंद्र के माध्यम से आने वाले तमाम मरीजों तथा जरूरतमंदों को मास्क सैनिटाइजर नाश्ता बिस्किट नमकीन फल फूल और मेडिकल सहायता के अलावा मरीजों को रात्रि भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है भाजपा के कार्यकर्ता कोतमा निवासी धर्मेंद्र मोहनी वर्मा एवं मनीष गोयनका के द्वारा नगर के दो अलग-अलग एंबुलेंस सेवा प्रदान की गई साथ ही भाजपा परिवार द्वारा कोतमा चिकित्सालय के सामने कोरोना जांच के लिए केंद्र बनाए जाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाएं मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही हैं, घर पर रहकर इलाज ले रहे मरीजों के हाल-चाल और उनकी मदद के लिए भाजपा के द्वारा कॉल सेंटर के माध्यम से लोगों के मदद की जा रही है।

जिला अध्यक्ष ने पत्रकारों को किया सैनिटाइज-

आयोजित पत्रकार वार्ता में पहुंचने वाले सभी पत्रकारों को भाजपा जिला अध्यक्ष ने सर्वप्रथम उन्हें सेनीटाइज करते हुए उन्हें मास्क सेनीटाइजर और संक्रमण से बचाव के लिए काढा तथा सिरप उपलब्ध करने के पश्चात पत्रकार वार्ता का शुभारंभ किया ।पत्रकार वार्ता में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बृजेश गौतम पूर्व जिला अध्यक्ष रामदास पुरी मंडल अध्यक्ष शिवरतन वर्मा भाजपा के वरिष्ठ नेता सिद्धार्थ शिव सिंह जिला मीडिया प्रभारी राजेश सिंह जिला कार्यालय मंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी उपस्थित रहे