अंतिम संस्कार के लिए परिवार ने किया इनकार,तो एसडीएम ने दिखाई मानवता

अनूपपुर-कोरोना संक्रमण की वजह से एक ओर जहां पीडि़त मानवता की सेवा के लिए स्वयंसेवी संगठन मित्र सहयोग व योगदान से इतिहास लिख रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ ऐसी घटनाएं भी घटित हो रही हैं, जो रिश्तो को तार-तार कर रही है। इन सबके बावजूद प्रशासनिक अधिकारी अपने कर्तव्य पर जुटे हुए हैं। ऐसा ही कुछ 24 अप्रैल को सामने आया जब 76 वर्षीय वृद्ध की मौत कोरोना की वजह से हो गई, और मृतक के परिजनों ने अंतिम संस्कार में उपस्थित होने पर भी अपनी असहमति जताई जिसके बाद अनूपपुर एसडीएम कमलेश पुरी ने वृद्ध का अंतिम संस्कार करवाया गया।

यह था मामला-

सीधी जिले में निवास करने वाला 76 वर्षीय बुजुर्ग 20 अप्रैल को अपनी पुत्री के घर आया हुआ था। 21 अप्रैल को बुखार के लक्षण होने पर उन्होंने अनूपपुर जिला चिकित्सालय में परीक्षण उपंरात रिपोर्ट संक्रमित आने तथा लगातार बिगड़ती स्थित के कारण उन्हें आईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया था। 23 अप्रैल की देर रात तबीयत खराब होने से उनकी मृत्यु हो गई जिसके बाद उनके परिजनों से संपर्क किया गया तो उन्होंने जिला चिकित्सालय पहुंचने में अपनी असमर्थता व्यक्त की। दामाद ने स्वयं को कोरोना संक्रमित बतलाया वही दूसरे रिश्तेदारों से बात भी नहीं हो सकी।

आप ही करवा दो अंतिम संस्कार-

मृतक के परिजनों से जब सीधी जिले में संपर्क किया गया तो पुत्र ने अनूपपुर आने में अपनी असमर्थता व्यक्त की और कहा कि आप लोग जैसे चाहे अंतिम संस्कार करवा दें। जिसके बाद इसकी सूचना एसडीएम कमलेश पुरी को दी गई तब उनके द्वारा कोरोना गाइड लाईन के अनुसार अनूपपुर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार करवाया गया।