कौशाम्बी में निर्माणाधीन ओवरब्रिज का गर्डर गिरने से राहगीर की मौत, डिप्टी सीएम ने दो अधिकारियों को किया निलंबित


कौशाम्बी -सैनी कोतवाली क्षेत्र के सिराथू कस्बे मे रेलवे क्रासिंग पर बन रहे ओवरब्रिज में लगा लोहे का गाटर अचानक टूट कर गिर गया। हादसे में नीचे से गुजर रहे साइकिल सवार राहगीर की दबकर मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। हादसे के गंभीरता से लेते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने तत्काल प्रभाव से दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है।

सैनी कोतवाली क्षेत्र के चक मानिकपुर सैयदराजेपुर निवासी जगदीश यादव (52) वर्ष शुक्रवार की सुबह साइकिल से सिराथू कस्बे आया था। जगदीश सुबह 10 बजे के करीब साइकिल से रेलवे क्रासिंग पर निर्माणाधीन रेलवे पुल के नीचे से गुजर रहा था। तभी अचानक पुल मे लगा लोहे का गार्डर टूट कर साइकिल सवार के ऊपर गिर गया। जगदीश की गार्डर में दबकर मौत हो गई। घटना के बाद लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की शिनाख्त कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामले की जानकारी मिलते ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद ने ट्वीट कर बताया कि जनपद कौशांबी के सिराथू रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के दौरान दुर्घटना में हुई मौत के लिए प्रथम दृष्ट्या दोषी दो अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर उच्चस्तरीय जांच का आदेश दिया गया है। दोषी अधिकारी कर्मचारी को बख़्शा नहीं जाएगा। विकास और सुरक्षा दोनों ज़िम्मेदारी निभाना ही होगा।