अपराधियों को संरक्षण में पुलिस पर तहरीर बदलवाने का आरो जहानाबाद ओवरब्रिज पर मारपीट और अपहरण का मामला...

अपराधियों को संरक्षण में पुलिस पर तहरीर बदलवाने का आरो जहानाबाद ओवरब्रिज पर मारपीट और अपहरण का मामला...

रिपोर्ट सौरभ बाजपेयी
मो.9670650005

रायबरेली। शहर कोतवाली क्षेत्र की जहानाबाद चौकी के पास ओवर ब्रिज पर 3 युवकों पर जानलेवा हमले के मामले में अब नया मोड़ आ गया है। दर असल इस पूरे मामले को लेकर पीड़ित परिवार द्वारा मुख्यमंत्री पोर्टल समेत उच्चाधिकारियों को जो घटनाक्रम शिकायत में प्रेषित किया गया था उस पर एफआईआर न करके पुलिस द्वारा अपने अनुसार एक नई तहरीर बनाकर मुकदमे में आरोपियों का नाम हटाने और अपहरण की घटना को पूरी तरह से गायब करने का आरोप लगा है। जानकारी के अनुसार घटना के विषय में शाम को पीड़ित पक्ष मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराने के बाद वही तहरीर लेकर कोतवाली पहुंचे थे जहां पुलिस ने तहरीर पर मामला दर्ज न करके अपने हिसाब से एक नई तहरीर तैयार करवाई। जिसमें घायल तीनों युवकों की तहरीर को एक करवाया और मुख्य पक्षकार अनित सोनकर को न बनाकर अनिकेत अवस्थी की मां को बनाया गया। जिससे आरोपियों को एससी-एसटी एक्ट से बचाया जा सके। इसके अलावा इस तहरीर में अपहरण और फायरिंग की घटना को भी पूरी तरह से बाहर कर दिया गया है।
पीड़ित परिवार ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई पुलिस खुद मौके पर पहुंची थी और अनित वहां पर नहीं था। आरोपी युवक उसे गाड़ी में भरकर ले जा चुके थे। जिसके कई घंटे बाद मारपीट कर युवक को सड़क किनारे फेंका गया। उसके बाद भी अपनी क्षवि बचाने के लिए पुलिस घटना को तोड़ मरोड़ कर आरोपी पक्ष को लाभ पहुंचाना चाह रही है। जिसे कामयाब नही होने दिया जाएगा। पीड़ित परिवार ने कहा कि पुलिस का रोल पहले से उन्हें संदिग्ध लग रहा था। इसीलिए एफआईआर से पहले उन्होंने इस पूरे मामले को लेकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराने के साथ ही पूरी शिकायत आनलाइन भी दर्ज कराई है।उसी के अनुसार पीड़ित परिवार ने उच्चाधिकारियों के समक्ष पुलिस की असलियत उजागर करने और दोषियों को न्याय के कटघरे में लाने की बात कही है।
गौरतलब है कि पुलिस में तहरीर बदलवाने की इस पूरी घटनाक्रम के बाद रात को शहर कोतवाल अतुल सिंह और एसएसआई संजय सिंह भी जिला अस्पताल पहुंचे थे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मिलकर उनका हाल चाल जाना और न्याय का भरोसा दिया है।

रिपोर्ट सौरभ बाजपेयी

जुड़े एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें

9670650005 8009000147