अनियमित कर्मचारियों की होली-बेरंग ????

रायपुर:-संविदा अनियमित कर्मचारियों की सेवा वृद्धि 1 मार्च से 28 फरवरी के लिए किया जाता है किंतु शासन प्रशासन द्वारा निर्धारित समय में सेवा वृद्धि नहीं किए जाने के कारण अनियमित कर्मचारियों को माह मार्च के वेतन के लिए टकटकी लगाए प्रतीक्षा करना पड़ रहा है ।
वहीं कई ऐसे विभाग हैं जहां पर वेतन को जानबूझकर विलंब किया जा रहा है जिसमें दैनिक वेतन भोगी कर्मी प्लेसमेंट कर्मचारी भी चिंतित है कई ऐसे जिले हैं जहां पर संविदा कर्मचारी दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को सेवा से पृथक किया गया है उक्त कर्मचारियों की बहाली आज दिनांक तक नहीं होने के कारण सेवा से लगभग 500 से अधिक कर्मचारी और उनके परिवार जीविकोपार्जन के लिए आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं।

वही छत्तीसगढ़ शासन की जन घोषणा में होने के उपरांत भी इसका पालन नहीं किया जा रहा है नियमितीकरण तो दूर की बात है छटनी निरन्तर की जा रही है।

वर्तमान में होली त्यौहार को देखते हुए अनियमित कर्मचारियों के आर्थिक स्थिति बेरंग हो चुकी है वही नियमित कर्मचारियों को एरियस के भुगतान के लिए निर्देश जारी किया जा चुका है लेकिन अनियमित कर्मचारियों के लिए किसी प्रकार की पहल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ शासन द्वारा नहीं किया गया है जोकि अत्यंत निराशाजनक है आने वाले समय में अनियमित कर्मचारियों को उग्र आंदोलन के लिए बाध्य हो रहे हैं।