करैरा, उड़वाह...@ शिकायत क्यो करता है?,कुछ नही होगा,PCO का ऑडियो वायरल।

करैरा जनपद PCO का ऑडियो हुआ वायरल।

ब्यूरो, अमरीश यादव (8269406297)

शिवपुरी, करैरा जनपद पंचायत के अंतर्गत ग्राम उड़वाह में हुए भृष्टाचार को लेकर ग्रामीण काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने पंचायत में हुए भृष्ट कार्यो की शिकायत की तो उनको धमकी भरे फोन आना प्रारंभ हो गए। येसा ही मामला करेरा जनपद के PCO गंगाराम भगतसिंह का बताया जा रहा है जिनका ऑडियो शिकायत कर्त्ता को शिकायत कटवाने को लेकर बताया जा रहा है। ऑडियो में PCO का कहना है कि शिकायतों से कुछ नही होगा,तू 4 साल से तो कर रहा है कुछ हुआ क्या? ऊपर बाले अधिकारी शिकायतों पर कोई कार्यवाही नही करते तो हम कैसे करेंगे।�

अब सवाल खड़ा होता है, कि
1.भ्र्ष्टाचार स्पष्ट दिखाई दे रहा है तो फिर कार्यवाही क्यो नही?
2. अधिकारी शिकायतकर्ता को कैसे दवा सकते हैं?,शिकायत वापिस लेने के लिए।
3.क्या जनपद CEO,PCO व जिला पंचायत के अधिकारियों को यह शोभा देता है कि आँख के नीचे भ्र्ष्टाचार, फिर भी कार्यवाही नही। ग्रामीण पर शिकायत को लेकर दबाब क्यो?

जनता आशा लगाकर ही अधिकारियों के पास अपनी समस्याओं को लेकर जाती है, फिर भी उनको न्याय नही मिलता। यदि ऐसा ही हुआ तो आगे चलकर प्रशासन से विश्वास जनता का हट जाएगा।

"ऐसा संविधान के किस अनुच्छेद में लिखा है कि यदि शिकायत कर्ता कोई शिकायत करें तो उस पर दबाब बनाया जाए"

12 जनवरी को उड़वाह पंचायत में मशीनों द्वारा मनरेगा कार्य के तहत चेक डेम का निर्माण कराया गया। जिसकी खबर कई समाचार पत्रों में भी प्रकाशित हो चुकी है, लेकिन नोटिश जारी करने के बाद अभी तक कोई कार्यवाही नही हुई है। अब तो ऐसा लगता है कि उड़वाह पंचायत में "दाल में कुछ काला है" इसलिए अधिकारी सरपंच व सचिव पर कार्यवाही करने से तितर- बितर होते दिखाई दे रहे हैं।

इनका कहना है
हाँ मेरी बात हुई थी,लेकिन मेने ऐसा कुछ नही बोला,वो तो उसने ज्यादा बोल दिया था इसलिए बोला।�
भगत सिंह PCO जनपद करैरा

क्या कहते हैं अधिकारी
आपने हमे बताया है हम शिकायतों पर लगातार कार्यवाही करते हैं। हमें उनका ऑडियो भेजिए हम जांच करवाते हैं।
H P वर्मा जिला पंचायत सीईओ शिवपुरी