सर्वदलीय संघर्ष समिति मरवाही के द्वारा जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही का मुख्यालय मध्य क्षेत्र में बनाये जाने हेतु धरना प्रदर्शन एवं चक्का जाम।

सर्वदलीय संघर्ष समिति मरवाही के द्वारा मरवाही में जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही का मुख्यालय मध्य क्षेत्र में बनाये जाने हेतु धरना प्रदर्शन एवं चक्का जाम।

जिला मुख्यालय भौगोलिक स्थिति को देखकर बनाये जाने की मांग।

शनिवार को मरवाही बंद का ऐलान।

पेंड्रा। सर्वदलीय संघर्ष समिति मरवाही के द्वारा मरवाही में जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही का मुख्यालय मध्य क्षेत्र में बनाये जाने हेतु दुर्गा पंडाल मरवाही के सामने धरना प्रदर्शन एवं चक्का जाम किया गया। एवं नारे बाजी कर माहौल बनाया। भारत कौशिक तहसीलदार मरवाही को राज्यपाल, मुख्यमंत्री, प्रभारी मंत्री, कलेक्टर, के नाम का ज्ञापन सौंपकर मांग की गई है कि जिले की भौगोलिक स्थिति को देखते हुए जिला मुख्यालय मरवाही के मध्य क्षेत्र में बनाये जाने की मांग की गई है। सर्वदलीय संघर्ष समिति के जमुना जायसवाल ने कहां है कि छत्तीसगढ़ शासन के हम बहुत आभारी हैं कि जिन्होंने ग्रामीण अंचल को जिला प्रदान किया ।जिले के विकास के लिए जिले का मुख्यालय का चयन सही जगह पर किया जावे ताकि सभी लोगो को जिला मुख्यालय का लाभ मिल सके। सांसद प्रतिनिधि राकेश मसीह कहां है कि मरवाही हमेशा छाला गया है। मरवाही के नाम से मरवाही वन मंडल गौरेला में कार्यरत है।लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी का कार्यालय मरवाही में है ही नहीं। जबकि मरवाही बहुत बड़ा क्षेत्र है। महिला कांग्रेस की उर्मिला राय ने कहा कि इस जिले में मरवाही विधानसभा क्षेत्र का बहुत बड़ा हिस्सा सम्मिलित है। ऐसी स्थिति में जिला मुख्यालय मरवाही विधानसभा क्षेत्र में ही बनाया जाए तो अच्छा होगा। पूर्व में ही मरवाही कई कारणों से छला गया है। आज जब जिला बना है, तो मरवाही को जिले के नाम में कुछ नहीं दिया जा रहा है। यदि मरवाही को कुछ नही देना है, तो जिले के नाम से मरवाही को हटा देना चाहिए।धरना स्थल पर आवागमन प्रभावित होने के कारण पुलिस प्रशासन द्वारा समिति को रोड खाली करने की बात कही गई। जबकि रोड खाली नहीं करने पर गिरफ्तारी करने की बात कहने पर समिति के लोगों से वाद-विवाद हुआ।समिति के सदस्यों से चर्चा के बाद थोड़ी देर के बाद स्थिति सामान्य हो गई। तहसीलदार को ज्ञापन सौंपने के बाद दुर्गा पंडाल में संघर्ष समिति की बैठक हुई जिसमें शनिवार को मरवाही बंद करने का निर्णय लिया गया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सरपंच ग्राम पंचायत मरवाही श्रीमती प्रियदर्शिनी सिंह नाहरेल, जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अजय राय, सांसद प्रतिनिधि राकेश मसीह, योगेंद्र सिंह नहरेल, उर्मिला राय, आयुष मिश्रा, जिला पंचायत सदस्य शुभम पेंद्रो, जमुना जयसवाल, हरीश राय, गोविंद गुप्ता, डॉक्टर शिवप्रताप राय, आलोक ताम्रकार, राजेंद्र ताम्रकार, शेषमन यादव, फरीद खान, राकेश दीक्षित, दया वाकरे, तुलसी अनुरागी, नारायण शर्मा, नारायण श्रीवास, किशन ठाकुर ,नारायण गुप्ता, टंडन तिवारी, संदीप दुबे, अम्पू गुप्ता, सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।