सतरंगी स्वच्छता से डूंगरपुर की धरा को सरोबार करेगे - सभापति कलासुआ  

:सभापति ने टीम परिषद के सफाई कर्मचारियों की बैठक ली और कहा

:साथ मिलकर काम करेंगे और शहरी स्वच्छता के फूल खिलायेगे

डूंगरपुर। जिस प्रकार इंद्रधनुष जल,वायु और प्रकाश के साथ मिलकर आकाश में सतरंगी छटा बिखरता है उसी प्रकार आप,हम और हमारा निकाय मिलकर अपने शहर को सतरंगी आयाम दे सकते हैं हम सब छोटे-छोटे प्रयास से शहर को साफ स्वच्छ और स्वस्थ बनाये रख सकते हैं। ये बात नगरपरिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने टीम परिषद के सफाई कर्मचारियों को सम्बोदित करते हुए कही। शनिवार को नवनिर्वाचित एक्शन मूड में दिखे और कहा कि 'में' नहीं 'हम' बनकर कार्य करे क्योकि अकेले इन्द्र धनुष का कोई अस्तित्व नहीं है वह जल,वायु और प्रकाश के आपस में मिलने की घटना का एक सुखद एहसास है वैसे ही इंद्रधनुषी सातो रंगो की तरह हम सभी मिलकर डूंगरपुर शहर की स्वच्छता और सुंदरता को देश के मानचित्र पर स्थापित करेंगे एवं स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नंबर 1 का स्थान हासिल करेंगे। बैठक में नगरपरिषद के आयुक्त नरपत सिंह राजपुरोहित,पार्षद भूपेश शर्मा और सफाई निरीक्षक रामसिंह सहित समस्त सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।

साथ मिलकर रचेंगे इतिहास -

शनिवार को आयोजित हुई बैठक में नगरपरिषद के सभापति अमृतलाल कलासुआ ने कहा कि शहर स्वच्छता और सुदंरता बनाये रखने हेतु हम साथ मिलकर काम करेंगे,हर किसी की समस्या को सूना जाएगा और शहरी स्वच्छता को बनाये रखने हेतु हम मिलकर रात-दिन काम करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी निकाय और शहरवासियों की मेहनत से हमने पहले के स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन किया है पर इस बार हम सभी मिलकर उससे भी बेहतर प्रदर्शन करके स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 में नंम्बर 1 का ख़िताब हासिल करना है।

निकाय के कर्मचारियों की मेहनत पर गर्व -

सभापति कलासुआ ने कहा कि निकाय के सभी कर्मचारी पूरी लगन और मेहनत से काम कर रहे है मुझे सभी कर्मचारियों पर नाज है। कलासुआ ने सफाई कर्मचारियों को सम्बोदित करते हुए कहा कि आप सभी नगरपरिषद की आन बान और शान है आप से ही डूंगरपुर की स्वच्छता बनी हुई और ये शहरी स्वच्छता ऐसे ही बनी रहे। आप सभी सुबह उठते ही अपने हाथो में झाड़ू थाम कर शहर को स्वच्छ और सूंदर बनाते है वही रात को आप सभी मिलकर शहर को सड़को को साफ कर देते है जिससे लगता है कि ये शहर कभी गन्दा नहीं रहता है। शहरी स्वच्छता को बनाये रखने में शहरवासियों का भरपूर सहयोग है और ये सहयोग शहरवासी ऐसे ही बनाये रखे।

हर घर से उठे कचरा -

सभापति कलासुआ ने सफाई कर्मचारियों से कहा कि हमारी निकाय घरो और दुकानों से प्रतिदिन कचरा उठाने का कार्य कर रही है और इस कार्य में कोई शिकायत भी नहीं आ रही है। आप सभी शहर के एक एक घर से कचरा संग्रहण करे और इस कार्य में शहरवासी भी सहयोग करे। कलासुआ ने कहा कि सभी कर्मचारी अपने कार्य का निर्वाह पूरी ईमानदारी और कर्त्तव्यनिष्ठा से करे किसी भी कार्य में कोताही न बरते क्योकि ये शहर हम सभी का है और इसे स्वच्छ और सुन्दर बनाये रखने का कार्य हम सभी का है।

सभापति का विजन स्वच्छ और स्वस्थ डूंगरपुर -

बैठक में नगरपरिषद आयुक्त नरपतसिंह राजपुरोहित ने कहा कि सभापति का विजन साफ़ है की वे स्वच्छ और स्वस्थ डूंगरपुर पर काम करना चाहते है और हम सभी मिलकर सभापति के विजन के सपने को साकार करे। आयुक्त ने कहा कि नगरपरिषद का सफाई कर्मचारी हो या नगरपरिषद कार्यालय में काम करने वाला कर्मचारी अपने कार्य के प्रति वफादार है,वर्तमान में स्वच्छ सर्वेक्षण में निकाय का कर्मचारी रात भर जगकर सर्वेक्षण की तैयारी कर रहा है इसमें ससमत अधिकारी और कर्मचारी मिलाकर कार्य करे रहे। आयुक्त ने सभापति को आश्वस्त किया कि स्वच्छ और स्वस्थ डूंगरपुर में सभी कर्मचारी पूरी ईमानदारी और लगन से कार्य करेंगे।आयुक्त ने सभापति को सभी सफाई कर्मचारियों से परिचय भी कराया।