छत्तीसगढ़:-कलयुगी,सगे चाचा की करतूत से 12 साल की लड़की हो गई गर्भवती,गर्भपात कराने के लिए दर दर भटक रही बच्ची, सवाल कब मिलेगा न्याय,

छत्तीसगढ़:-कलयुगी,सगे चाचा की करतूत से 12 साल की लड़की हो गई गर्भवती,गर्भपात कराने के लिए दर दर भटक रही बच्ची, सवाल कब मिलेगा न्याय,

फाइल फोटो:-
छत्तीसगढ़ के मुंगेली में कलयुगी सगे चाचा ने अपनी ही 12 साल की भतीजी के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है,
जिसके कारण 12 साल की बच्ची गर्भवती हो गई।जानकारी के अनुसार चाचा ने उसे भगाकर मदकू द्वीप ले गया वहां एक मंदिर में रखकर मासूम के साथ संबंध बनाया। मासूम के परिजनों माता-पिता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी,पुलिस भी मामले को जानकर हैरान हैं, वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर नाबालिग लड़की को मेडिकल टेस्ट के लिए ले गई, रिपोर्ट देखकर डॉक्टर और पुलिस अधिकारी भी हैरान रह गए। 12 साल की मासूम के गर्भ में 7 हफ्ते का बच्चा था। इसकी पुष्टि के लिए सोनोग्राफी कराई गई। पुलिस ने आरोपी चाचा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, लेकिन मासूम का गर्भपात कराने के लिए पुलिस अस्पताल के चक्कर काट रही है। घटना मुुंगेली जिले के सरगांव थाना क्षेत्र की है। इस मामले में पुलिस ने 20 अक्टूबर को अपराध दर्ज किया। पीड़ित परिवार बहुत ही गरीब परिवार है,जिसके नाते पुलिस ने बेहद सावधानी से सारी कानूनी प्रक्रिया पूरी की जिससे मासूम को न्याय मिले। इसके विपरीत मुंगेली जिला अस्पताल से बिलासपुर सिम्स तक भटकते हफ्तेभर बीत गए हैं,लेकिन गर्भपात कराने के लिए जरूरी अनुमति नहीं मिल सकी है।
पुलिस ने आरोपी चाचा के खिलाफ पाक्सो एक्ट, 376-क, ख, 363 और 366 के तहत अपराध दर्ज किया है। 12 वर्ष से कम उम्र की मासूम से रेप के मामले में फांसी की सजा का प्रावधान है। हालांकि केस को पुख्ता करने के लिए पुलिस एक्स-रे करा रही है, जिससे उम्र का सही आंकलन किया जा सके। ऐसा इसलिए क्योंकि कोटवार या नगर पालिका में उम्र के संबंध में कोई स्पष्ट रिकॉर्ड नहीं है।
डीएनए टेस्ट कराया जाएगा
इस मामले में गर्भपात कराने के बाद भ्रूण और आरोपी का ब्लड सैंपल लेकर डीएनए टेस्ट कराया जाएगा, जिससे इस बात की भी पुष्टि हो सके कि चाचा की वजह से ही मासूम गर्भवती हुई है। इस पूरे घटनाक्रम को लेकर डॉक्टर भी चौंक गए हैं, क्योंकि 12 साल की उम्र में गर्भ धारण करने की घटना पहली है।