एक कलयुगी माँ ने पैसों की खातिर अपनी ही सगी नाबालिग लड़की की शादी 3 बार कर दी,पुलिस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा,

एक कलयुगी माँ ने पैसों की खातिर अपनी ही सगी नाबालिग लड़की की शादी 3 बार कर दी,पुलिस की जांच में चौंकाने वाला खुलासा,

फाइल फोटो:-


मध्यप्रदेश के मंडला जिले से एक चौकाने वाली खबर सामने आई है।
एक कलयुगी मां ने पैसों की खातिर अपनी ही नाबालिग बेटी की तीन बार शादी कर दी, आरोपी मां ने तीसरी बार अपनी नाबालिग बेटी की शादी महज 80 हज़ार रुपये में कर दी।

मामले की जानकारी तब हुई जब दिल्ली में अपने पति की प्रताड़ना और मारपीट से तंग आकर नाबालिग ने पुलिस में शिकायत की. दिल्ली पुलिस ने इस पूरे मामले की जानकारी मंडला पुलिस को दी जिसके बाद आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में कोतवाली में अपराध दर्ज कर पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

मामला मंडला जिले की एक नाबालिग बालिका की शादी उसकी सगी मां ने दिल्ली में एक युवक से कर दी मामले की जानकारी तब हुई, जब नाबालिग बच्ची ने अपने पति की प्रताड़ना और मारपीट से तंग आकर दिल्ली पुलिस को डायल 100 पर फोन कर सूचना दी।

सूचना मिलते ही दिल्ली पुलिस हरकत में आ गई,पुलिस ने मामला दर्ज कर नाबालिग बच्ची को मंडला पुलिस के हवाले कर दिया,

नाबालिग बच्?ची के मंडला पहुंचने पर पुलिस ने उससे पूरे मामले की जानकारी ली तो चौंकाने वाली बात सामने आई. पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसकी मां ने 80 हज़ार रुपये लेकर दिल्ली में उसकी शादी कर दी.

यह उसकी तीसरी शादी थी, इससे पहले भी उसकी मां, नाबालिग बेटी की 2 बार शादी कर चुकी थी. पीड़िता के बयानों के आधार पर पुलिस ने उसकी मां,शादी करने वाले 2 युवकों सहित कुल 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.नाबालिग से दिल्ली में शादी करने वाले आरोपी सहित 2 अन्य आरोपियों की तालाश की जा रही है।

मंडला पुलिस ने बताया कि इस नाबालिग बच्ची ने दिल्ली पुलिस में शिकायत की थी कि वह नाबालिग है और उसकी मां व कुछ अन्य सदस्यों ने एक व्यक्ति से पैसे लेकर उसकी शादी जबरदस्ती की है,जिस व्यक्ति से उसकी शादी हुई है वह व्यक्ति उसके साथ मारपीट कर रहा है, दिल्ली में शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने जीरो एफआईआर दर्ज कर बालिका को मण्डला पुलिस के हवाले कर दिया वहीँ मंडला पुलिस ने थाना कोतवाली में आईपीसीकी धारा 366,370 और पॉक्?सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है।