पैसों की लालच में कर दी फुफेरे भाई की हत्या, गिरफ्तार हुआ तो किया खुलासा

इस वक़्त की बड़ी खबर अमेठी से है जहां हत्या व अपहरण का खुलासा कर पुलिस ने अपहृत का शव बरामद करते हुए उसका एटीएम कार्ड व मोबाइल फोन के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार हत्यारा कोई गैर नहीं बल्कि मृतक का रिश्तेदार ही निकला जिसमे पैसों के लालच में रिश्तेदार की हत्या अपने साथी के साथ कर दी

घटनाक्रम कुछ इस प्रकार है कि जायस कोतवाली क्षेत्र के ग्राम बीबी डोला मजरे मुबारकपुर मुखतिया निवासी रहीसुल ज़मा ने 15 अक्टूबर को जायस थाने अपने पुत्र मकसूद की गुमशुदगी दर्ज कराते हुए अपने भांजे सलीम के ऊपर आशंका जताई जिस थाना प्रभारी भरत उपाध्याय ने गंभीरता से लेते हुए छानबीन शुरू कर दी। छानबीन के दौरान मुखबिर की सूचना पर अभियुक्त सलीम खान को उसके गांव कूरा थाना मोहनगंज से गिरफ्तार किया गया।

पूछताछ में अभियुक्त सलीम खान ने बतायाकि रईस उर्फ लल्लन पुत्र मोहम्मद नवी नि0 पूरे अहलाद मजरे कूरा व संजय पुत्र राम सजन नि0 कूरा थाना मोहनगंज जनपद अमेठी के साथ मिलकर पैसों के लालच में मकसूद को दिनांक 15.10.2020 को कस्बा जायस ताज क्लाथ स्टोर के पास से लल्लन की मोटरसाइकिल पर बैठाकर अपने गांव में लाल मोहम्मद के ट्यूबवेल के पास ले जाकर पूर्व योजना के अनुसार रईल उर्फ लल्लन व संजय वहां मौजूद थे । हम लोग मिलकर मकसूद की हत्या कर दिये तथा वहीं पास के पुराने कुएं में हम तीनो लोगो ने मिलकर उसके शव को फेंक दिया बताया । अभियुक्त सलीम खान की निशानदेही पर मृतक मकसूद के शव को कुएं से बरामद किया गया। पुलिस ने विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्त को जेल भेज दिया।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट