बड़ी खबर:-महिलाओं के सम्बंध में,मुख्यमंत्री भूपेश का बड़ा एक्शन,SDOP व TI सस्पेंड,मुख्यमंत्री ने गृह विभाग की बैठक के पहले एसडीओपी और थाना प्रभारी को निलंबित करने का दिया आदेश….

बड़ी खबर:-महिलाओं के सम्बंध में,मुख्यमंत्री भूपेश का बड़ा एक्शन,SDOP व TI सस्पेंड,मुख्यमंत्री ने गृह विभाग की बैठक के पहले एसडीओपी और थाना प्रभारी को निलंबित करने का दिया आदेश?.

रायपुर:- मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज महिलाओं के सम्बंध में गृह विभाग की बैठक के पहले एक बड़ी कार्रवाई करते हुए महिला संबंधी अपराधों की विवेचना में लापरवाही बरतने पर वाड्रफनगर के एसडीओपी ध्रुवेश जायसवाल और थाना प्रभारी रघुनाथनगर जाॅन प्रदीप लकड़ा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।
मुख्यमंत्री के निर्देश के तत्काल बाद पुलिस महानिदेशक डी.एम. अवस्थी द्वारा इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय सरगुजा रखा गया है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा महिलाओं के विरूद्ध अपराधों की रोकथाम के लिए प्राथमिकता और पूरी गंभीरता से कार्य करने के निर्देश पूर्व में ही दिए गए है।

आप को बतादें महिलाओं के अपराध के लिए मुख्यमंत्री ने गत दिनों छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को भी पत्र लिखकर यौन अपराधों से संबंधित प्रकरणों की शीघ्र सुनवाई के लिए सभी जिलों में आवश्यक संख्या में फास्ट ट्रैक कोर्ट अधिसूचित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने इसके लिए राज्य शासन की ओर से सभी आवश्यक सहयोग देने की सहमति भी दी है।