मुंबई का छत्तीसगढ़ से ड्रग्स कनेक्श- प्रदेश में रायपुर सबसे बड़ा ड्रग्स मार्केट

मुंबई का छत्तीसगढ़ से ड्रग्स कनेक्शन:जीआरपी के कांस्टेबल समेत 7 पैडलर गिरफ्तार, 15 लाख रुपए की कोकीन बरामद; एसपी बोले- प्रदेश में रायपुर सबसे बड़ा ड्रग्स मार्केट।

छत्तीसगढ़की रायपुर पुलिस ने शुक्रवार को बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी रायपुर, बिलासपुर और प्रयागराज से की गई है। यह लोग ड्रग्स की सप्लाई रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग के क्लबों व पार्टियों में करते थे।

रायपुर, बिलासपुर और प्रयागराज से की गई आरोपियों की गिरफ्तारी, इनमें 5 तस्कर

रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग के क्लबों में होती थी ड्रग्स की सप्लाई, फ्लाइट से आते थे पैडलर

छत्तीसगढ़ की रायपुर पुलिस ने शुक्रवार को बड़े ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए पैडलर से 15 लाख रुपए की कोकीन बरामद हुई है। आरोपियों की गिरफ्तारी रायपुर, बिलासपुर और प्रयागराज से की गई है। यह लोग ड्रग्स की सप्लाई रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग के क्लबों व पार्टियों में करते थे।

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि यह लोग विशेष नामों डेविड और हनी से ड्रग्स का कारोबार करते थे।

पुलिस ने 30 सितंबर को पंचशील नगर निवासी श्रेयांस झाबक और कोटा निवासी विकास बंछोर को गिरफ्तार किया था। इनके पास से 1.7 लाख रुपए कीमत की 17 ग्राम कोकीन बरामद हुई। दोनों से हुई पूछताछ के बाद पुलिस ने 10 दिन में कड़ियां जोड़ी और सभी आरोपियों को धर दबोचा। यह लोग गोवा से ड्रग्स लाकर बेचते थे।

डेविड और हनी नाम से चलता था तस्करी का कारोबार

पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में सामने आया है कि यह लोग विशेष नामों से ड्रग्स का कारोबार करते थे। इसके लिए तिफरा (बिलासपुर) निवासी अभिषेक शुक्ला को डेविड और राज किशोर नगर (बिलासपुर) निवासी मोहम्मद मिन्हाज ने हनी नाम अपना रखा था। मिन्हाज ने ही ड्रग्स का कारोबार शुरू किया और फिर इसमें अभिषेक को भी शामिल किया।

विवाद हुआ तो दोनों अलग होकर कारोबार करने लगे

अभिषेक और मिन्हाज पुणे से ड्रग्स लाकर रायपुर और बिलासपुर में बेचते थे। पैसों को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ तो अभिषेक अलग कारोबार करने लगा। इसी बीच उसका संपर्क गोवा में रहकर होटल मैनेजमेंट कर रहे सरकंडा निवासी एलिन सोरेन से हुआ। एलिन ने अभिषेक का परिचय गोवा में ड्रग्स बेचने वाले एक नाइजीरियन करा दिया।