रायपुर:- कोरोना को लेकर,स्वास्थ् मंत्री टीएस देव ने कहा ,अक्टूबर तक प्रदेश में दो लाख कोरोना संक्रमित होने की आशंका,

रायपुर:- कोरोना को लेकर,स्वास्थ् मंत्री टीएस देव ने कहा ,अक्टूबर तक प्रदेश में दो लाख कोरोना संक्रमित होने की आशंका,

रायपुर:- आज प्रदेश के स्वास्थ् मंत्री टीएस सिंह देव ने चर्चा के दौरान कहा जिस प्रकार प्रदेश में कोरोना मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है. इसको देखते हुए अक्टूबर लास्ट में दो लाख मरीज होने की आशंका है, इसके आधार पर प्रदेश में स्वास्थ् व्यवस्थाओं के लिए तैयारी की जा रही है. केंद्र सरकार के टारगेट के मुताबिक नौ हजार वेंटीलेटर तैयार करना है, लेकिन हम नौ हजार से ज्यादा की तैयारी में लगे हैं,जिससे प्रदेश में किसी भी प्रकार की समस्या न उत्पन्न हो सके।
सर्किट हाउस के सभागार में हुई बैठक के संबंध में जानकारी देते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने बताया कि अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा करने के साथ आगे की रणनीति बनायी गई,पिछली बैठक में सभी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट आने के लिए अप्रूवल दिया गया था, उसके हिसाब से नौ मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट बनाया जाएगा. कुछ को टेंडर हो चुका है. एक टेंडर खुल भी गया है. कुछ दिन में प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी, वहीं प्रदेश में चार वीयारएल लैब की अनुमति दे दी गई है।
स्वास्थ् मंत्री ने बताया कि गांधी जयंती दो अक्टूबर से एक अभियान की शुरुआत की जाएगी जो 14 अक्टूबर तक चलेगा इस अभियान में ग्रामीण क्षेत्रों पर फ़ोकस किया जाएगा गांव में घर-घर जाकर कोरोना की जाँच की जाएगी, किसी को सर्दी-खाँसी और बदन दर्द, बुखार, गले में ख़राश की शिकायत तो नहीं है. इन मापदंडों के आधार पर सर्वे किया जाएगा,श्री सिंह ने लोगों से अपील की कोरोना से बचाव के लिए सरकारी दिशा निर्देशों का पालन अनिवार्य रूप से करें तभी हम आप सुरक्षित रह सकतें हैं