Mirzapur : बसपा पार्टी ने पुष्पलता बिन्द को मझवां विधानसभा का घोषित किया प्रभारी

रिपोर्ट : टी.सी. विश्वकर्मा

मीरजापुर,(उ0प्र0) :बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश नेतृत्व में विधानसभा मझवा की सीट से समाजसेवी अग्रणी भूमिका निभाने वाली तथा शिक्षामित्र पद पर 10/12 वर्षो से कार्यरत रही पुष्पलता बिन्द पत्नी हरिशंकर बिन्द निवासी ग्राम सभा वीरपुर को मझवा विधानसभा का प्रभारी घोषित किया गया। सुत्रों के अनुसार इन्हें उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव 2022 मे प्रत्याशी घोषित किये जाने की भी संभावना है।

मीडिया से बातचीत के दौरान पुष्पलता ऩे बताया कि परिस्थिति वश मैंने नौकरी ज्वाईन की लेकिन जितनी सरकारें आयी समय-समय पर शिक्षामित्र पद को कभी सहायक अध्यापक बनाया कभी हमको अयोग्य बताया इससे आजीज आकर हमे अपने पद से त्याग पत्र देना पड़ा और बहन जी के सम्पर्क में आने पर तत्काल मझवां विधानसभा का प्रभारी/प्रत्याशी के रूप में घोषित कर दिया गया बहन जी के कर कमलों द्वारा उनके मार्गदर्शन में आगे बढ़ती रहूंगी। जो उनका आदेश निर्देश होगा उसी पर काम करती रहूंगी।

उन्होंने आगे कहा कीयदि मैं मझवां विधान सभा की विधायिका बन गयी तो शपथग्रहण के तुरन्त बाद यह मेरी पहली प्राथमिकता होगी कि विधान सभा का पहला काम टाण्डाफाल रोड व टाण्डाफाल नहर बने और जो गांव की सड़कें हैं, बिजली, बेरोजगारी, गरीबों का मदद करना और क्षेत्र वाईज जो मुद्दे होगें उन्हें विधान सभा में उठाऊँगी और बहन जी से भी अपने समस्याओं का निराकरण करने के लिए उनसे भी लगातार प्रयास करती रहूंगी। इस सम्बन्ध में कुछ बातें अपने पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से कहना चाहती हूँ कि उनका मान-सम्मान अपने मान-सम्मान से जोड़कर देखूंगी। मेरे रहते उनका सर नहीं झुकेगा और सभी वर्ग के लोगों का सम्मान करती रहूंगी और मेरे शिक्षामित्रों भाईयों-बहनों के साथ जो अन्याय हुआ है, उनको न्याय दिलाने के लिए प्रयास करती रहूंगी।

अपनी बात जारी रखते हुए उन्होंने बताया कि मेरे पिता जी इण्टर कालेज के प्रवक्ता रहे हैं। मैं शिक्षा विभाग से जुड़ी रही हूँ और मेरे पति भी शिक्षा विभाग से जुड़े हैं। मेरे ससुर व सास लगातार कई वर्षों से ग्राम वीरपुर के ग्राम प्रधान भी रह चुके हैं। मेरे पति द्वारा किए गए कार्य और व्यवहार से जनता के हर वर्ग की सहानुभूति मिल रही है। सबको मुझसे बहुत आशाएँ है और हम उनकी आशाओं पर खरी उतरने की कोशिश करूगी।

जब उनसे पूछा गया की बीते कुछ सालों में मझवां विधानसभा में क्या विकास हुआ है? तो उन्होने कहा की प्रमाण आपके सामने है जब आप हमारे आवास पर आ रहे होंगे, तो सड़कों की क्या दुर्दशा है, आपको मालूम ही हो गया होगा। यदि मझवां विधान सभा का और कुछ विकास देखना है तो आप पत्रकार भाईयों से मेरा विनम्र निवेदन है कि वापस मीरजापुर जाते समय बिकना रोड से रीवां रोड होते हुए जाये, तो आपको मझवां विधान सभा का विकास अपने आप दिखाई देगा।

कानून व्यवस्था के बारे मे पूछा गया तो उन्होने कहा कि मौजूदा सरकार में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर है। इस सरकार में बहू-बेटियाँ सुरक्षित नहीं है। इस सरकार में क्राइम अन्य सरकारों के अपेक्षा ज्यादा है। ये सरकार झूठे वादे करती हैं। यह तो आप लोगों को भी सच्चाई पता ही है। सच्चाई जनता को भी भली-भांति पता है। इस सम्बन्ध में मुझे इससे ज्यादा कहानी की कोई जरूरत है आप प्रतिदिन देख ही रहे है।