जीवन कौशल कार्यक्रम में बच्चो ने दी प्रस्तुति

  • कुरुद विकासखण्ड की अनोखी पहल।
  • 487 बच्चो ने ऑनलाइन कार्यक्रम में लिया हिस्सा।
  • पालको ने कार्यक्रम को सराहा

पढ़ई तुंहर दुवार योजनान्तर्गत जीवन कौशल का कार्यक्रम 15 अगस्त स्पेशल का आयोजन कुरुद विकासखण्ड में किया गया जिसमें विकासखण्ड के चयनित विद्यार्थीयो ने विभिन्न कला के माध्यम से कार्यक्रमो की प्रस्तुति दी कार्यक्रम का आयोजन सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक किया गया जिसमें कुल 487 विद्यार्थीयो ने कार्यक्रम में जुड़कर इसका आनंद लिया।
विद्यार्थीयो द्वारा प्रस्तुत कार्यक्रम में गीत, कविता, फैन्सी ड्रेस तथा अभिव्यक्ति ने सभी का मनमोह लिया।
नील कुमार साहू शा उ माध्यमिक विद्यालय बगदेही के छात्र के गीत भारत माँ के रतन बेटा, कु उपासना की अभिव्यक्ति, कन्या कुरुद से कु. पूर्वी तथा कु. भूमि सिन्हा, कन्या प्राथमिक शाला कुरुद से सेजल निर्मलकर ने कार्यक्रम में खूब वाहवाही लूटी।
कार्यक्रम के सम्बंध में जानकारी देते हुए ब्लॉक नोडल राजेश पांडेय ने बताया कि शासन की महत्वाकांक्षी योजना पढ़ई तुंहर दुवार के अंतर्गत प्रत्येक शनिवार को जीवन कौशल कार्यक्रम का आयोजन होता है उसी कड़ी में आज "जीवन कौशल 15 अगस्त स्पेशल" का आयोजन किया गया था जिसमे 27 प्रतिभागी विद्यार्थीयो द्वारा विविध कला में अपनी प्रस्तुती दी गयी, जिसमे हमारे शिक्षक साथियो का विशेष सहयोग रहा।
विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सी.के.साहू ने कहा कि आज दिवस को आयोजित कार्यक्रम अपने आप मे एक विशेष कार्यक्रम है जिसमे बच्चे वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए अपने अंदर छुपी हुई कला को एक मंच के माध्यम से प्रस्तुत कर रहे है,जीवन कौशल कार्यक्रम को सफल बनाने वाले समस्त विद्यार्थी, पालक, शिक्षक इसके लिए बधाई के पात्र है। वही जनसमुदाय भी इस पहल की प्रसंशा कर रहे है पालक खूबलाल साहू ने कार्यक्रम की प्रसंशा करते हुए कहा कि ऐसी विषम परिस्थिति में बच्चो की प्रतिभा को निखारने के लिए मंच प्रदान करने वाले समस्त शिक्षकों को बधाई वास्तव में यह समय चुनौतियों को अवसर में बदलने का समय है।

कार्यक्रम का संचालन कुलेश्वर सिन्हा, आर.डी. साहू के द्वारा किया गया।कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु समस्त संकुल समन्वयकों तथा दीपक धीवर, देवेंद्र दादर, एन. एल.चन्द्राकर, सी.पी.धनकर आदि शिक्षकों का विशेष सहयोग रहा।