अयोध्या भूमि पूजन पर दीपो से जगमग होगा डूंगरपुर शहर: के.के.गुप्ता

डूंगरपुर। अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पुजन की शुभ घड़ी आ गई है, आगामी पांच अगस्त को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी भव्य मंदिर निर्माण के लिए भूमि पुजन करेंगे। उधर अयोध्या में भूमि पुजन होगा, इधर, डूंगरपुर में दिवाली सा नजारा होगा। राम मंदिर के लिए भूमि पुजन के उपलक्ष्य में सभापति के.के. गुप्ता ने घरों में रहकर उत्सव मनाने की अपील की है और स्वयं के खर्च पर पांच दीपक और तुलसी का पौधा उपलब्ध कराने की पहल की है। पांच अगस्त को शहर में दिवाली सा नजारा होगा। देश में बनने वाले भगवान श्री राम के मंदिर का भूमि पूजन को उत्सव् के रूप में मनाने को लेकर स्वच्छत और सूंदर शहर के प्रथम नागरिक और प्रदेश के स्वच्छ राजस्थान के ब्रांड एम्बेसडर के.के.गुप्ता ने नवाचार करते हुए 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि पूजन के दिन पुरे शहर को दीपो से जगमग कर इस उत्सव को महाउत्सव मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। कार्य्रकम भव्य बनाने को लेकर सभापति ने पार्षदों की बैठक लेकर पार्षदों को इस कार्यक्रम की जिम्मेदारी दी है और वार्ड को जगमग करने हेतु तैयारी करने के निर्देश दिए है। सभापति ने अपने खर्च पर इस महाउत्सव में वार्ड के एक-एक परिवार को पांच दीपक मोम से भरे हुए और घर में खुशहाली का प्रतिक तुलसी जी का पौधा देने की घोषणा की है। बैठक में उपसभापति फखरुद्दीन बोहरा,पार्षद नगीनलाल जैन,बेचरलाल भोई,रविंद्र जैन,अशोक सिंह,महिपाल जोहियाला,विजेंद्र साद,लालशंकर,नीलम श्रीमाल,प्रीति जैन,आशा राठोड मौजूद रहे।

लम्बे समय का इन्तजार हुआ समाप्त
सभापति ने बताया की हम सभी को लम्बे समय से इंतजार था कि भगवान् श्री राम का मंदिर वही बने जहा भगवान् श्री राम का जन्म हुआ था,लम्बे समय के इतंजार के बाद सत्य की विजय हुई और न्यायलय ने मंदिर बनाने के निर्देश दिए और जल्द ही भगवान् श्री राम की जन्म भूमि पर एक विशाल मंदिर बनेगा,5 अगस्त को भव्य मंदिर की शिला रखी जायेगी और हिन्दू धर्म के प्रतिक श्रीराम का मंदिर पुरे विश्व में विख्यात होगा। लम्बे समय के इतंजार के बाद वो दिन आ ही गया जब मंदिर की विधिवत रूप से शिला रखी जायेगी आमजन में इसको लेकर हर्ष है।

दिवाली से कम नहीं है ये उत्सव -

सभापति के.के.गुप्ता ने बताया कि 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान् श्रीराम के मंदिर की शिला रखी जायेगी निश्चित ही पूरा देश उत्सव मनाएगा पर हमने भी इस उत्सव को महोत्सव बनाने का ठाना है जिसको लेकर शहर के प्रत्येक घर को दिवाली सा जगमग करेंगे हर घर में मेरी और से पांच पांच मोम और बाती के साथ मिट्टी के दीपक दिए जायेगे पुरे शहर को दीपको से जगमग कर इस राम जन्मभूमि उत्सव को महाउत्सव के रूप में मनाएंगे जिसको लेकर हमने 50 हजार मिट्टी के सूंदर दीपको का आर्डर दे दिया है वही इसी दिन हमारी और से तुलसी का पौधा भी दिया जाएगा। समस्त शहरवासी 5 अगस्त को अपने अपने घरो को मिट्टी के दीपको से जगमग करे और दिवाली सा उत्सव मनाये।


राम जन्म भूमि पर मंदिर बनाने हेतु हर घर करे सहयोग -
सभापति के.के.गुप्ता ने कहा कि देश में भगवान् श्री राम का मंदिर बनने हेतु 5 अगस्त को अयोध्या में भूमि पूजन का मंदिर हेतु शिला रखी जायेगी और जल्द की कुछ वर्ष में मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर निर्माण हेतु हर घर से कुछ सहयोग जाए इसके लिए हमने 30 वार्डो में एक दान पात्र बनाया है जिसे लेकर वार्डो में गुमा जायेगा,जिसमे परिवार का सदस्य एक रूपये से लेकर अधिकतम रूपये का दान मंदिर हेतु दानपात्र में कर सकता है। सभापति ने कहा कि मंदिर में हमारी आस्था हो और मंदिर में हमारा सहयोग हो उसे लिए हमने शहर के घरो से एक रूपये से लेकर दान देने वाली की इच्छा के अनुसार दान करने की अपील की है,मंदिर हेतु अपनी श्रद्धा के अनुसार दानपात्र में राशि डाले इस राशि को 5 अगस्त को हमारे प्रतिनिधिमंडल द्वारा अयोध्या श्रीराम मंदिर ट्रस्ट में पहुचाया जाएगा।

वार्डवासी वार्ड पार्षद अथवा हमारे प्रतिनिधि से करे सम्पर्क

सभापति ने कहा कि हमारे द्वारा सोमवार से प्रत्येक परिवार को 5-5 दिपक और एक तुलसी जी का पौधा बांटा जाएगा जिसके लिए वार्डवासी अपने अपने वार्ड पार्षद से सम्पर्क कर सकते है सोमवार से प्रथम चरण के अंतरगर्त शहर के वार्ड 1,2,3,4,6,10,11,16,19,21,22,23,24,28 में वार्ड पार्षद से सम्पर्क करे।वही दूसरे चरण के लिए शीघ्र ही सुचना दी जायेगी। सभापति ने कहा कि 5 अगस्त को इस उत्सव को धूमधाम से मनाये घरो को दीपको से जगमग कर देवे और पुरे शहर में दिवाली सा करे।