एम एस पी स्टील एंड पावर मामले में मिली चक्रधरनगर पुलिस को बड़ी कामयाबी सेफ्टी इंचार्ज भेज गया जेल पूरा पढें।।

रायगढ़।चक्रधर नगर थाना प्रभारी विवेक पाटले ने बताया कि एम एस पी स्टीलएंड पावर मामले में मुख्य आरोपी कंपनी के सेफ्टी इंचार्ज फिरोज खान की गिरफ्तारी कर ली गई है, बाकी आरोपियों की भी सरगर्मी से तलाश की जा रही है।

आपको बता दें कि 14 जुलाई की सुबह करीब 8:00 बजे जांजगीर चांपा के रहने वाले रोहित केवट की करंट लगने से मौत हो गई थी। इस मामले में चौंकाने वाली बात यह है कि यह कार्य करते समय नहीं हुई थी, बल्कि वह अपनी ड्यूटी से वापस आकर जब अपने कपड़े को लोहे के तार लगाने जा रहा था। उस समय उसकी मौत हुई थी। पूरे मामले में कंपनी के लापरवाही साफ तौर पर नजर आ रही थी। जिसका खामियाजा उस मजदूर को अपनी मौत से चुकाना पड़ा। जांच के दौरान इस मामले में पता चला कि कंपनी प्रबंधन द्वारा मामले को छुपाने के लिए भारी लीपापोती की गई।

पूरे मामले ने चक्रधर नगर पुलिस ने पूरी निष्पक्षता से कार्यवाही की और कंपनी का डायरेक्टर सेफ्टी ऑफिसर एचआर प्रमुख समेत कई लोगों पर एफ आई आर दर्ज की। हालांकि प्लांट में मौतों और हादसों का सिलसिला चलता रहता है, कई मामले तो सतह तक पहुंच भी नहीं पाते, मगर इस पूरे मामले में चक्रधर नगर पुलिस की कार्यवाही इस औद्योगिक क्षेत्र में मजदूरों की होती मौत के मामले में मील का पत्थर है। अभी इस मामले में और भी कई गिरफ्तारियां होनी है।