केवाणी के आस-पास का क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित,सीओ ने डीएम के निर्देश पर किया सील

केवाणी के आस-पास का क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित

सारण जिले के गरखा प्रखंड के ग्राम केवानी में एक व्यक्ति के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की सूचना पर जिला अधिकारी श्री सुब्रत कुमार सेन के निर्देश के आलोक में केवानी के उत्तर और पश्चिम में परती खेत, दक्षिण और पूरब में सड़क तक के क्षेत्र को कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है।

कंटेंटमेंट जोन में किसी भी व्यक्ति को इस क्षेत्र से ना तो बाहर जाने की इजाजत दी जाएगी और ना ही किसी व्यक्ति को बाहर से अंदर आने की इजाजत दी जाएगी।

जिला अधिकारी के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद मोइनुद्दीन एवं अंचलाधिकारी मोहम्मद इस्माइल गरखा को निर्देशित किया गया है।की समस्त आवागमन मार्गो को संबंधित मुखिया एवं वार्ड सदस्य के सहयोग से पूर्ण - लॉक करते हुए आवागमन अवरुद्ध कर देंगे !यदि किसी व्यक्ति द्वारा कंटेनमेंट जोन से बाहर पलायन किया जाता है! अथवा बाहर से अंदर प्रवेश किया जाता है। तो उनके विरुद्ध नियमानुसार कानूनी कार्रवाई की जाए।

जिला अधिकारी के द्वारा इस पूरे क्षेत्र को सेनीटाइज करने का निर्देश दिया गया है !इसका अनुश्रवण प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को दिया गया है! जबकि इस पूरी गतिविधि का अनुश्रवण डॉ दिलीप कुमार सिंह जिला बैक्टर -बॉर्न रोग नियंत्रण पदाधिकारी को दिया गया है।