10 बिस्वा जमीन बचाने के लिए बहू ने अपने बेटे के साथ मिलकर कर दी ससुर की हत्या

कहते हैं कि जर जोरू जमीन के मामले में इंसान किसी भी हद तक जा सकता है। ऐसे ही एक जमीन के मामले रिश्ते को तार तार करते हुए बहू ने अपने बेटे के साथ मिलकर 60 वर्षीय ससुर की रात के अंधेरे में सोते समय गला रेतकर हत्या कर दी। ससुर के बगल की चारपाई पर सोई हुई उसकी बेटी के जाग जाने पर हत्या लिए जाने की बात पता चली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल शुरू कर शव को पोस्टमॉर्टम के भिजवाया था।

एसपी अमेठी डॉ ख्याति गर्ग ने इस हत्याकांड की गुत्थी शीघ्र ही सुलझाने के लिए पुलिस व एसओजी टीम बना दी जिस पर कार्य करती हुई पुलिस ने हत्याकांड के 48 घंटे के अंदर खुलासा करते हुए हत्या में शामिल मृतक की बहू व पोते को गिरफ्तार कर लिया।

मामले की तह में जाने पर पता चला कि मृतक हरिद्वार यादव निवासी हिमांचलपुर थाना फुरसतगंज ने अपनी पैतृक जमीन धीरे धीरे काफी पहले से बेचना शुरू कर दिया था। अब केवल 10 बिस्वा जमीन ही बची थी जिसको भी बेचने कि कवायद चल रही थी। इस बात की जानकारी जब बहू को हुई तो उसे लगा कि अब यदि ये 10 बिस्वा जमीन भी बिक जाएगी तो हम लोग भुखमरी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

इसी बात को लेकर बहू कामता देवी ने अपने बेटे दीपक कुमार के साथ मिलकर साजिश किया कि 10 बिस्वा जमीन न बेची जा सके, सोते समय बुज़ुर्ग ससुर की धारदार हथियार "गड़ासा" से गला रेतकर हत्या कर दी। सी ओ गौरीगंज अर्पित कपूर ने बताया कि पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए मृतक की बहू कामता देवी व पोता दीपक कुमार को गिरफ्तार कर हत्या में प्रयुक्त आला क़त्ल गड़ासा बरामद कर अभियुक्तों को जेल भेजने की कार्यवाही की जा रही है।

बाइट - अर्पित कपूर, सी ओ गौरीगंज

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट