कांग्रेस के विकास कार्यो का झूठा श्रेय लेने की नीति बदले भाजपा नेता : भगोरा

डूंगरपुर। दक्षिणी राजस्थान के जनजाति बहुल डूंगरपुर जिला मुख्यालय पर प्रगति पर चल रहे रेलवे स्टेशन का मंगलवार को पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने अवलोकन किया। कांग्रेस नेताओं ने रेलवे ट्रेक, स्टेशन, ओवरब्रिज सहित अन्य निर्माण कार्यो का अवलोकन किया।
इस दौरान पूर्व सांसद भगोरा ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार ने उदयपुर-अहमदाबाद वाया डूंगरपुर आमान परिवर्तन का काम शुरू कराया था। देश-प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के कारण आमान परिवर्तन में देरी हुई। केंद्र तथा राज्य में यूपीए गठबंधन की सरकार बदलने के बाद सत्ताधारी दल ने इस काम पर ध्यान नहीं दिया। भगोरा ने कहा कि यूपीए अध्यक्षा सोनिया गांधी ने ३ जून, २०११ को डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना के शिलान्यास के मौके पर उदयपुर-अहमदाबाद वाया डूंगरपुर आमान परिवर्तन की घोषणा कर काम शुरू कराया था। सत्ता परिवर्तन के कारण जनजाति बहुल डूंगरपुर जिले से होकर गुजर रही रेल लाईन की सुध नहीं ली गई। अब जाकर आमान परिवर्तन का काम प्रगति पर है।
भगोरा ने कहा कि भाजपा नेता आमान परिवर्तन का झूठा श्रेय लेने की होड़ में है। डूंगरपुर की रेल का झूठा श्रेय लेने का खेल भाजपा नेताओं को बंद कर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जनजाति बहुल डूंगरपुर के सर्वांगीण विकास के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाली तत्कालीन केंद्र और राज्य सरकार ने उदयपुर-अहमदाबाद वाया डूंगरपुर आमान परिवर्तन का काम शुरू कराया, वर्तमान में केंद्र में भाजपा की सरकार है तो स्थानीय भाजपा नेता इसका श्रेय लेने की नाकाम कोशिशे कर रहे है। भाजपा नेताओ को चाहिए कि वे डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना के काम को शुरू कराने भी केंद्र सरकार के समक्ष पैरवी करें।
भगोरा ने भाजपा नेताओं से कहा है कि सत्ता परिवर्तन राजनीति की प्रकृति है, लेकिन क्षेत्रीय विकास
के मुद्दे पर राजनीति छोड़ अधूरे विकास कामों को पूरा करने प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से भाजपा के सांसद डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना का काम आगे बढ़ाने पूरजोर पैरवी करें ताकि वागड़ क्षेत्र चहुंमुखी विकास की पटरी पर रफ्तार पकड़ सकें। भगोरा सहित कांग्रेस नेताओं ने कहा कि हिम्मतनगर से डूंगरपुर तक काम पूरा होने को है, लेकिन अहमदाबाद तक का काम भी जल्द पूरा कराने भाजपा नेता केंद्र सरकार से भरपूर बजट दिलाएं। रेल बजट में डूंगरपुर की रेल की उपेक्षा पर भी भाजपा नेताओं को सरकार से सवाल करने चाहिए थे।
इस दौरान पूर्व राज्यमंत्री असरार अहमद, पूर्व विधायक लालशंकर घाटिया, राईया मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रियकांत पण्ड्या,प्रधान राधा देवी, लक्ष्मण कोटेड़, महेंद्र बरजोड़, संगठन महासचिव रतनलाल पाटीदार,वरिष्ठ नेता वल्लभराम पाटीदार, पूर्व प्रतिपक्ष नेता पुनमचंद लबाना, ब्लॉक अध्यक्ष भरत नागदा, कृष्णराज सिंह, प्रकाश पाटीदार, सुरेश पाटीदार, मनोहर सिंह नोलियावाड़ा,काग्रेस उपाध्यक्ष महेंद्र भगोरा,जिला कांग्रेस प्रवक्ता सुखदेव यादव,राजीव ब्रिगेड संभागीय अध्यक्ष मनोज लबाना,nsui जिलाध्यक्ष अरविंद यादव,पँचायत राज जिलाध्यक्ष बच्चूलाल खराड़ी,मौजूद रहे।

सांसद कटारा करें पैरवी, काम शुरू होगा तो करेंगे स्वागत

भगोरा ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने वागड़ के विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है। आजादी के बाद वागड़ को मुख्यधारा से जोडऩे का श्रेय कांग्रेस को जाता है, लेकिन अब डूंगरपुर-बांसवाड़ा-रतलाम रेल परियोजना के लिए भाजपा सांसद कनकमल कटारा केंद्र सरकार से पैरवी करें, यदि काम शुरू होता है तो हम स्वागत करेंगे। भगोरा ने कहा कि भाजपा सांसद और नेता रेल परियोजना का काम शुरू कराने जवाबदेही तय करें, प्रचंड बहुमत वाली केंद्र में भाजपा सरकार के सांसद वागड़ क्षेत्र के लिए इस काम को शुरू कराने पूरी ताकत झोंके, ताकि जनता भी विकास की मुख्यधारा से जुड़ सकें। वागड़ की जनता रेल विकास की गूंज सुनना चाहती है।