*साप्ताहिक बंदी का दिखा कस्बा कछौना में असर, बंदी के दौरान पूरे नगर को किया गया सेनेटाइज* *नियमो का उनलंघन करने पर की जाएगी संवैधानिक कार्यवाही - अधिशासी अधिकारी डॉक्टर प्रकाश गोपालन* *दैनिक स

कछौना/हरदोई: जिलाधिकारी के आदेशानुसार आज साप्ताहिक बंदी के दिन शनिवार को नगर कछौना में साप्ताहिक बन्दी का असर दिखा आवश्यक वस्तुओं की दुकानें (मेडिकल स्टोर, दूध डेयरी, दवाखाना ) छोड़ कर सभी दुकाने बन्द रही नगर में चारो तरफ सन्नाटा पसरा रहा। इसी दौरान नगर पंचायत कछौना पतसेनी के अधिशासी अधिकारी डॉक्टर प्रकाश गोपालन और लिपिक जय बहादुर सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी के निर्देशानुसार पूरे कस्बे को सेनेटाइजर कराया गया। नगर के अधिशासी अधिकारी ने बताया की स्थानीय कस्बे में बाहर से आने वाले प्रवासियों की निगरानी में लगी समितियों को अब नगर पंचायत कछौना पतसेनी की ओर से थर्मल स्कैनर से लैस किया जाएगा।
इस दौरान नगर के अधिशासी अधिकारी ने लोगो से अपील की ,की कॅरोना जैसी वैश्विक महामारी से पूरा विश्व सहित आज हमारा भारत देश इस बीमारी से जूझ रहा है भारत अब कोरोना से संक्रमित देशों की सूची में चौथे स्थान पर पहुच चुका है। भारत देश मे कोरोना संक्रमित लोगो की संख्या 3 लाख पार कर चुकी है। राहत की बात यह है कि लगभग डेढ़ लाख लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। परंतु अभी भी अपना भारत देश एक विशाल संकट के कगार पर खड़ा है जिससे सबसे बड़ा बचाव है एक - दूसरे से अधिक से अधिक दूरी बनाकर रखे व भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर ना जाये। हाथों को बार बार साबुन से धोये। और बताया यदि आवश्यक वस्तुओं की दुकानो को छोड़ कर शनिवार को यदि कोई भी दुकानदार नियम का उनलंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी। अनिवार्य (आवश्यक वस्तुओं की दुकाने ) को छोड़ कर सभी दुकाने पूर्णतः बन्द रहेगी।