अंकित को फोन कर खेत जुताई के लिए मंगाया ट्रैक्टर रोटावेटर, आते ही कर दिया क़त्ल और लूट लिया ट्रैक्टर रोटावेटर

खबर यूपी के अमेठी से है जहां पुलिस ने 48 घंटे के अंदर हत्या का खुलासा करते हुए 2 अभियुक्तों को मय आला क़त्ल 1 अदद गड़ासा व लूट का ट्रैक्टर व रोटावेटर, 1 अदद मोबाइल फोन के साथ 700 रुपए नकद बरामद किया है।

घटना 4 मई की है। अमेठी कोतवाली क्षेत्र के मटेरा गांव निवासी अंकित सैनी के मोबाइल पर अज्ञात द्वारा फोन कर खेत जुताई के लिए भुसहरी गांव में ट्रैक्टर मंगवाया गया था। अंकित ट्रैक्टर लेकर संग्रामपुर थाना क्षेत्र के मुरारपुर गांव पहुंचा ही था कि मुरारपुर गांव के मनीष यादव व गंगौली गांव के मनोज मिश्रा ने अंकित सैनी को गड़ासे से मारकर हत्या कर दी और ट्रैक्टर रोटावेटर, अंकित का आधार कार्ड , मोबाइल व पर्स लूट कर भाग गए थे।

सी ओ अमेठी पीयूष कांत राय के नेतृत्व में संग्रामपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हिम्मतगढ़ नहर पुलिया के पास से दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर अमेठी बाईपास के किनारे से लूटे गए ट्रैक्टर व रोटावेटर, 2 मोबाइल फोन, आधारकार्ड व पर्स के साथ 700 रुपए बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्तों ने घटना को कारित करना स्वीकार करते हुए ट्रैक्टर को लेकर अपने रिश्तेदार के यहां जाकर छिपाने की योजना बनाए जाने की बात स्वीकार की है। पुलिस ने आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

बाइट। डॉ ख्याति गर्ग, एसपी अमेठी

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट