अम्बेकरनगर आलापुर सांस्कृतिक प्रकोष्ठ जिलासह संजोयक उपमा पाण्डेय ने किया सराहनीय कार्य। बहन यह भी अपने परिवार को छोड़कर इतने कष्ट से बाहर रहते हैं। इस सबसे जूझते ही रहते है कि तभी करो ना मह

*अम्बेकरनगर देश में हर तरफ विकराल स्थिति मे है कोरोना तकलीफों का सामना कर रहे श्रमिक मजदूर भाई बहन यह भी अपने परिवार को छोड़कर इतने कष्ट से बाहर रहते हैं।

इस सबसे जूझते ही रहते है कि तभी करो ना महामारी ने दस्तक देकर उनका जीना मुश्किल कर दिया पैदल घर की ओर रवाना हो रहे हैं।

इतने कष्ट झेलने के बाद भी भूख प्यास से तड़प रहे हैं इन सबों का दर्द को देखते हुए उपमा पाण्डेय द्वारा शुरू से ही चले आ रहे अपने राहत सामग्री वितरणऔर बचाव को लेकर काफी चर्चा में रही अब वह श्रमिकों का पैदल चलना देखते हुए देखकर लोगों को जलपान नाश्ते का पैकेट पानी का बोतल ब्रेड का पैकेट के रूप में आने जाने वाले राहगीरों को देकर उनका थोड़ा सा दर्द बांटने का प्रयास किया गया ।

अगर वह पैदल अवस्था में है वैसे राहगीरों को ट्रक बस जो भी गाड़ी जा रही है उनको निवेदन पूर्वक रोककर पैदल यात्रियों को उनके माध्यम से भेजने का भी प्रयास किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम में उपमा पाण्डेय भी सदस्यों के साथ वह हर तरफ से कष्ट को बांटने का हर संभव प्रयास कर रही हैं ।ओंकार नाथ सिंह रिपोर्टर उत्तर प्रदेश*