देवरिया जिले मिला एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज

जनपद में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। रीजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर गोरखपुर से देवरिया जिला प्रशासन को भेजी गई रिपोर्ट में युवक के संक्रमित होने की जानकारी मिली है।

जानकारी के मुताबिक 18 वर्षीय संदीप कुशवाहा देवरिया सदर तहसील के भलुअनी थाना क्षेत्र गाव लक्ष्मीपुर बेलबनिया का रहने वालाहै। संदीप 10 मई को मुम्बई से ट्रक के द्वारा देवरिया आया था।

आपको बता दें कि मुम्बई से देवरिया लौटा एक युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। मेडिकल कॉलेज से शुक्रवार की दोपहर उसकी जांच रिपोर्ट सीएमओ कार्यालय को प्राप्त हुई। इसके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर चार हो गई है। सीएमओ डॉ. आलोक पाण्डेय ने इसकी पुष्टि की।

भलुअनी थाना क्षेत्र की सुरौली ग्राम पंचायत के लक्ष्मीपुर टोला का रहने वाला 22 वर्षीय युवक मुम्बई में एक होटल में पेंटिंग का काम करता था। वहां से साथ में ही काम करने वाले रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के भीमपुर गौरा निवासी अपने एक रिश्तेदार के साथ ट्रक से 10 मई को गांव पहुंचा। उसने मझगावां पीएचसी पर पहुंच कर अपनी जांच कराई। थर्मल स्क्रीनिंग में उसे बुखार मिलने पर जिला मुख्यालय पर एक मैरेज हॉल में बने आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया।

13 मई को उसका सैंपल जांच के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा गया। गुरुवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसकी सूचना मिलते ही जिले में हड़कंप मच गया। संक्रमित युवक को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। सीएमओ डॉ. आलोक पाण्डेय ने कहा कि युवक की पूरी ट्रेवेल हिस्ट्री पता लगाई जा रही है। उसके संपर्क में आने वाले सभी लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करते हुए जांच के लिए सैंपल भेजा जाएगा।

अवनीश शंकर राय