अमेठी में कोरोना से संक्रमित मिला 1 और मरीज, अब कुल संख्या हुई अमेठी में 6, अमेठी कस्बा हुआ सील

सनसनीखेज खबर यूपी के अमेठी से है जहां corona पॉजिटिव एक और केस मिलने से पूरे जिले में अफरातफरी मच गई। मौके पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम के साथ जिले के अधिकारी भी पहुंचे।

अमेठी पुलिस में तैनात सिपाही राम नगीना यादव निवासी मेहनगर जिला आजमगढ़ से 6 मई को वापस लौटा था जिस पर उसे 14 दिन के लिए कोरेंटाइन करते हुए अमेठी होटल साईं धाम में रोका गया था जिसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर प्रशासनिक अमले की हलचल बढ़ गई और तुरन्त उसे सुलतानपुर जिले के कुड़वार एल-1 सेंटर में इलाज के लिए भेजा गया। इस तरह अब अमेठी में corona संक्रमित की संख्या 5 से बढ़कर 6 हो गई।

आपको बता दें कि लॉक डाउन फेज 3 शुरु होने पहले अमेठी जिला ग्रीन जोन में था। पुलिस ने लॉक डाउन का पालन भी बखूबी कराया लेकिन जैसे फेज 3 शुरु होते ही अजमेर से एक बस में 28 लोग अमेठी पहुंचे। सभी आए हुए 28 लोग मुसाफिरखाना तहसील क्षेत्र के निवासी रहे हैं जिसमे उनकी जांच के पहले 3 पॉजिटिव पाए गए, दो दिन बाद फिर उन्हीं में से 2 और पॉजिटिव पाए गए जिस पर प्रशासन ने उन्हें सुलतानपुर के कुड़वार में बने कोविड L-1 सेंटर पर इलाज के लिए भेज कर मुसाफिरखाना बाज़ार को सील कर पूरे क्षेत्र को सेनिटाइज करवा दिया था। आज एक और मरीज मिलने से जिलाधिकारी ने अरुण कुमार ने क्वारेंटाइन सेंटर साईं धाम होटल सहित 1 किलोमीटर क्षेत्र को कोविड-19 के प्रभाव को रोकने हेतु आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अस्थाई रूप से सील करते हुए मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगाई है व कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए तत्काल की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में 37 सूत्री सूची तैयार कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

अमेठी से अशोक श्रीवास्तव की रिपोर्ट